उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मोहम्मद साजिद पेश कर रहे मिसाल, सरकारी गाड़ियों को अपने खर्चें पर करते हैं सेनिटाइज

By

Published : May 1, 2020, 3:48 PM IST

यूपी के मेरठ में एक व्यक्ति सरकारी गाड़ियों को सेनिटाइज करने का काम कर रहा है. मोहम्मद साजिद नाम के इस व्यक्ति का कहना है कि उसका उद्देश्य इस संकट के काल में देश और समाज की सेवा करना है. इस कार्य के जरिए वह समाज की सेवा कर रहे हैं.

सरकारी गाड़ियों को करते हैं सेनिटाइज.
सरकारी गाड़ियों को करते हैं सेनिटाइज.

मेरठ: कोरोना संक्रमण के कारण चल रहे लॉकडाउन में प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है. नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीम गली मोहल्लों को सेनिटाइज कर रही है. सामाजिक संस्थाओं सहित जनता के भी कई लोग भी अपने स्तर पर राहत कार्य में लगे हुए हैं. इसी तरह शहर का ही एक व्यक्ति रोज अपने खर्चे पर स्वयं ही सरकारी गाड़ियों को सेनिटाइज कर रहा है.

सरकारी गाड़ियों को करते हैं सेनिटाइज.

सरकारी गाड़ियों को सेनिटाइज करने वाले इस व्यक्ति का नाम मोहम्मद साजिद है. मोहम्मद साजिद का कहना है कि वह रोज सरकारी गाड़ियों को सेनिटाइज करने का काम कर रहे हैं. इस कार्य में वह न तो किसी से मदद ले रहे हैं और न ही कोई और उनके साथ है. वह अकेला ही यह सब अपने खर्चे पर कर रहे हैं.

साजिद ने बताया कि इस काम में रोजाना उनका करीब 300 रूपये का खर्च आ रहा है. वह रोज शहर के किसी बड़े चौराहे पर खड़ा हो जाते हैं और वहां आने वाली सरकारी गाड़ियों को रोककर उन्हें सेनिटाइज करते हैं. साजिद का कहना है कि जितनी भी गाड़ियां आती हैं वह उन्हें रोककर सेनिटाइज कर रहे हैं.

साजिद का कहना है कि वह इस महामारी के समय में देश की सेवा करना चाहते हैं. इस कार्य को करके वह समाज सेवा कर रहे हैं. पुलिस और सरकारी अधिकारियों की गाड़ियों को सेनिटाइज कर वह उन्हें सुरक्षित रखने का प्रयास कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details