उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नौकरों ने मकान मालिक को बंधक बनाकर लाखों लूटे, ऐसे बनाया था प्लान

मथुरा में दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट करने वाले 2 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, एक आरोपी की तलाश जारी है.

By

Published : Oct 6, 2022, 5:48 PM IST

Updated : Oct 6, 2022, 10:54 PM IST

etv bharat
वृंदावन थाना क्षेत्र

मथुराः वृंदावन थाना क्षेत्र में दंपत्ति को बंधक बनाकर लूट करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, तीसरे की तलाश में जुटी है. पुलिस के मुताबिक दंपत्ति के घर काम करने वाले पुराने नौकर ने ही अपने गांव के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ मिलकर लूट की योजना तैयार की थी. इसके बाद पुराने नौकर की योजना के अनुसार नए नौकर ने अपने भाई के साथ मिलकर दंपत्ति को बंधक बनाकर लूटपाट की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि थाना वृंदावन के चैतन्य बिहार कॉलोनी में विजय गर्ग अपनी पत्नी के साथ रहते थे. 27 सितंबर की रात में उनके नौकर ने उन्हें बंधक बनाकर घर में लूट की घटना को अंजाम दिया था. इस घटना में दंपत्ति के 10 से 12 लाख रुपये के जेवरात और 10 लाख रुपये कैश लूटे गए थे. इस संबंध में थाना वृंदावन पुलिस, एसओजी और सर्विलांस टीम ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. साथ ही लूटे हुए जेवर और 20 हजार रुपये नगद बरामद किए हैं. अभी इस घटना में एक अभियुक्त फरार है, जिसके लिए टीम लगी हुई है.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि विजय गर्ग का पुराना नौकर छुट्टी पर जाना चाहता था. छुट्टी पर जाने के लिए विजय गर्ग ने उमेश यादव को संपर्क किया. उमेश यादव उनके यहां पहले नौकरी कर चुका था. उमेश ने अपने गांव के ही रहने वाले राजेश नामक व्यक्ति को अपनी जगह भेज दिया. राजेश ने पुराने नौकर के साथ कुछ दिन काम सीखा और 25 तारीख को पुराना नौकर चला गया, तो राजेश ने 26 तारीख को अपने भाई रंजन को बुला लिया. इसके बाद दोनों ने मिलकर लूटपाट की घटना को दंपत्ति को बंधक बनाकर अंजाम दिया. उमेश और राजेश की गिरफ्तारी कर ली गई है, रंजन की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगी हुई है.

पढ़ेंः लूट के पैसे से नेपाल में महंगा शौक पूरा करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Oct 6, 2022, 10:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details