उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: कोरोना संकट में गरीबों का सहारा बना संत निरंकारी मंडल

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉक डाउन के दौरान उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में संत निरंकारी मंडल गरीब लोगों की सहायता कर रहा है. संत निरंकारी मंडल से जुड़े लोगों ने रविवार को गरीब मजदूरों को राशन वितरित कर उनकी सहायता की.

By

Published : Apr 13, 2020, 3:48 AM IST

etv bhharat
गरीबों को राशन वितरित करते संत निरंकारी मंडल के सदस्य

मथुरा:कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉक डाउन से गरीबों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है. ऐसे में विभिन्न समाजसेवी संस्थाएं, साधु-संत गरीब और बेसहारा लोगों की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में संत निरंकारी मंडल ने भी गरीब मजदूरों को राशन वितरित कर उनकी सहायता की.

गरीबों को राशन वितरित करते संत निरंकारी मंडल के सदस्य
कोरोना संकट को लेकर देशभर में लागू लॉक डाउन की वजह से फुटपाथ पर रह कर अपना जीवन गुजर-बसर करने वाले, गरीब असहाय मजदूरों के सामने दो वक्त की रोटी का संकट खड़ा हो गया है. ऐसे संत निरंकारी मंडल जिले के अलग-अलग इलाकों में जा कर गरीबों को राशन वितरित कर रहा है.जानलेवा नोबेल कोरोना वायरस से फैले संक्रमण को रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन किया हुआ है. ऐसे में गरीब मजदूर के पास कोई काम नहीं है और उनकी आमदनी पर पूरी तरह ब्रेक लग गया है. जिसके कारण अपने और अपने परिवार के लिए दो वक्त की रोटी जुटाना इन मजदूरों के लिए मुश्किल हो गया है. ऐसे में कई समाजसेवी संस्थाएं और साधु-संत इन गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

संत निरंकारी मंडल द्वारा गरीब असहाय मजदूर वर्ग के लोगों को राशन वितरित किया गया, जिससे कि कोई भी व्यक्ति किसी भी दिन भूखा ना सोए.
एचके अरोड़ा, जोनल इंचार्ज, संत निरंकारी मंडल

ABOUT THE AUTHOR

...view details