उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Threat To Saint : जूना अखाड़े के साधू को मिली गला काटने के धमकी, सनातन धर्म का करते हैं प्रचार-प्रसार

मथुरा जिले में एक संत को अज्ञात व्यक्ति ने कॉल के जरिए गला काटने के धमकी दी है. पीड़ित संत ने पुलिस से मामले की शिकायत की है. संत सनातन का प्रचार-प्रसार करता है.

By

Published : Feb 13, 2023, 7:06 PM IST

etv bharat
जूना अखाड़े के साधू

जूना अखाड़े के साधू को गला काटने की धमकी मिली.

मथुराः जूना अखाड़े से जुड़े हरनौल में रह रहे साधु स्वामी आत्मानंद को सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करने के चलते गला काटने की धमकी मिली है. धमकी मिलने के बाद साधु ने पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

साधु स्वामी आत्मानंद का कहना है कि 'बिहार से उनको किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा लगातार सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार करने के चलते धमकियां दी जा रही हैं. अलग-अलग नंबरों से उन्हें धमकियां दी जा रही हैं'. वहीं, पुलिस ने साधु की शिकायत पर मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि स्वामी आत्मानंद सनातन धर्म का प्रचार प्रसार करते हैं. वह उपदेश देते हैं और सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार की पोस्ट सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. उनका कहना है कि सोशल मीडिया पर उनके सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार को देखकर ही उन्हें धमकियां दी जा रही हैं.

पीड़ित साधु स्वामी आत्मानंद ने बताया कि 'हमको गला काटने की धमकी दी गई है. कई दिनों से धमकियां मिल रही हैं और कहा जा रहा है कि हम सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार न करें. इसी के चलते मेरे द्वारा थाने में तहरीर देकर पुलिस से कार्रवाई की मांग की गई है. मैं हरनौल गांव में भजन कुटी में मैं निवास करता हूं. पुलिस से शिकायत की गई है. पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है.

एसपी देहात त्रिगुण बिसेन ने बताया कि 'सुरीर थाना क्षेत्र में एक शिकायत प्राप्त हुई है, जिसमें एक संत हैं उन्होंने बताया है कि उनको धमकी वगैरह मिली थी. इस संदर्भ में जांच की जा रही है, जिन नंबरों से धमकी दिया जाना बताया जा रहा है. उनकी भी जांच जारी है. जैसे ही हम लोग किसी निष्कर्ष पर निकलेंगे विधिक कार्रवाई की जाएगी'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details