उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शहीद जितेंद्र पाल अमर रहे के नारों से गूंजा गांव, लोगों ने नम आंखों से दी श्रद्धांजलि

मथुरा के रहने वाले सिपाही जितेंद्र पाल शुक्रवार को कानपुर मुठभेड़ में शहीद हो गए. शहीद का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह उनके पैतृक गांव बरारी पहुंचा. इस दौरान हजारों की संख्या में लोगों ने शहीद जितेंद्र पाल को नम आंखों से श्रद्धांजलि दी.

By

Published : Jul 4, 2020, 12:10 PM IST

Updated : Oct 4, 2022, 2:11 PM IST

शहीद सिपाही जितेंद्र पाल को दी गई श्रद्धाजंलि.
शहीद सिपाही जितेंद्र पाल को दी गई श्रद्धाजंलि.

मथुरा:कानपुर मुठभेड़ में शहीद सिपाही जितेंद्र पाल का पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव बरारी पहुंचा. इस दौरान अंतिम दर्शन करने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शहीद को नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई. 'भारत माता की जय' और 'जितेंद्र पाल अमर रहे' के नारों के साथ पूरा इलाका गूंज उठा. जिलाधिकारी और नेताओं ने पुष्प चढ़ाकर शहीद सिपाही जितेंद्र पाल को अंतिम विदाई दी.

जनपद के रिफाइनरी थाना क्षेत्र बरारी गांव के रहने वाले 22 वर्षीय जितेंद्र पाल 2018 बैच में पुलिस में भर्ती हुए थे. शहीद जितेंद्र के परिवार में 70 वर्षीय पिता कृपाल सिंह, दो भाई और एक छोटी बहन है. उनके भाई भी पुलिस में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं. परिवार को जब जितेंद्र पाल के शहीद होने की सूचना मिली, तो उनपर दुखों का पहाड़ टूट गया.

शहीद का पार्थिव शरीर देर रात 11 बजे पैतृक गांव बरारी पहुंचा, लेकिन परिवार वालों ने शनिवार की सुबह अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया. शहीद जितेंद्र के भाई सौरव ने पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी.

आगरा आईजी ए. सतीश गणेश ने कहा कि वह मथुरा की भूमि को शत-शत नमन करते हैं. कानपुर घटना में मथुरा के रहने वाले जितेंद्र पाल शहीद हुए हैं. इस दुख की घड़ी में पुलिस विभाग उनके परिवार के साथ है. शहीद के परिवार वालों को हर संभव सहायता दी जाएगी.

Last Updated : Oct 4, 2022, 2:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details