उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: जिला अस्पताल के बाहर लगी कोरोना टेस्ट कराने वालों की कतार

यूपी के मथुरा जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में लोग कोरोना टेस्ट कराने के लिए आ रहे हैं. इसके चलते जिला अस्पताल के सामने लंबी कतारें लगी रहती हैं.

By

Published : Jul 2, 2020, 8:39 PM IST

Updated : Jul 18, 2020, 4:09 PM IST

mathura news
जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट के लिए लगी कतारें

मथुरा: जिला अस्पताल मथुरा में भारी संख्या में लोग कोरोना टेस्ट के लिए पहुंच रहे हैं. गुरुवार सुबह से ही जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट कराने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं. बता दें कि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले 378 हो गए हैं. इनमें से 212 संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. फिलहाल जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 154 है. वहीं अब तक मथुरा में कोरोना ने 12 लोगों की जान ली है.

सीएमएस ने दी जानकारी
जनपद में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसके चलते जिला अस्पताल में भारी संख्या में लोग कोरोना की जांच कराने पहुंच रहे हैं. यही वजह है कि गुरुवार को जिला अस्पताल में सुबह से ही लंबी-लंबी कतारें देखने को मिलीं. जानकारी देते हुए प्रभारी सीएमएस अमिताभ पांडे ने बताया कि जिला अस्पताल में दो तरह से टेस्ट हो रहे हैं. एक तो सीएमओ कार्यालय की टीम टेस्ट कर रही है वहीं जिला अस्पताल में उपलब्ध ट्रूनेट मशीन के माध्यम से भी कोरोना की जांच की जा रही है.

सीएमएस ने बताया कि जिन मरीजों के डायलिसिस होनी हैं या अन्य प्रकार के ऑपरेशन होने हैं. उनका टेस्ट ट्रूनेट मशीन के माध्यम से किया जा रहा है. जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने पर मरीज को ऑपरेशन के लिए भेजा जा रहा है. वहीं जिन लोगों की रिपोर्ट पॉजटिव आ रही है, उनका दोबारा टेस्ट किया जा रहा है. अगर दूसरी बार भी रिपोर्ट पॉजटिव आती है तभी उसे कोरोना पॉजटिव मानते हैं. इसके बाद उसका इलाज शुरु किया जा रहा है.

Last Updated : Jul 18, 2020, 4:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details