उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 29, 2020, 3:11 PM IST

ETV Bharat / state

ब्रिटेन से आए 14 लोग चिह्नित, लिए गए सैंपल

कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर पूरे देश में अलर्ट है. यूपी के मथुरा में स्वास्थ्य विभाग ने पिछले दिनों ब्रिटेन की यात्रा से भारत लौटे कुछ लोगों को चिह्नित किया है. कोविड-19 की जांच के लिए इन सभी के सैंपल लिए गए हैं.

कोरोना वायरस
कोरोना वायरस

मथुरा:वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण के नए स्ट्रेन को लेकर पूरी दुनिया में हड़कंप मचा हुआ है. ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार भी बेहद सतर्क हैं. कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण को रोकने के लिए पिछले दिनों ब्रिटेन से आए नागरिकों की तलाश देश भर में की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग मथुरा भी इसको लेकर सतर्कता बरत रहा है. शासन से मिली जानकारी के बाद मथुरा के स्वास्थ्य विभाग ने पिछले दिनों ब्रिटेन से भारत आए 14 लोगों को चिह्नित किया है. इन सभी लोगों की कोविड-19 की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं.

ब्रिटेन से लौटे लोगों को किया गया चिह्नित
नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि ब्रिटेन में मिले नए स्ट्रेन को लेकर भारत में सतर्कता बरती जा रही है. मथुरा में भी स्वास्थ्य विभाग बहुत एहतिहात बरत रहा है. हमको लखनऊ से सूची मिली थी. उसके बाद हमने ब्रिटेन से लौटे 14 लोगों को चिह्नित किया है. हमारी टीम ने सभी लोगों को चिह्नित कर लिया है.

सर्विलांस टीम रख रही नजर
नोडल अधिकारी डॉक्टर भूदेव सिंह ने बताया कि हमारी टीम ने 7 लोगों के सैंपल लिए हैं. सातों लोगों की रिपोर्ट आ चुकी है और वे निगेटिव हैं. शेष लोगों में से दो राजस्थान में, दो मालदीव और गोवा में हैं. बाकी तीन ब्रिटेन लौट चुके हैं. बचे हुए लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है. हम सर्विलांस टीम के माध्यम से उनकी निगरानी कर रहे हैं. संबंधित जिलों को सूचना दे दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details