उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजली उपभोक्ताओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहींः श्रीकांत शर्मा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को मथुरा में बिजली आपूर्ति की समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिया कि आपूर्ति संबंधी समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित किया जाए.

By

Published : Jun 12, 2021, 11:32 AM IST

'बिजली उपभोक्ताओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं'
'बिजली उपभोक्ताओं का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं'

मथुराःऊर्जा मंत्री पंड़ित श्रीकांत शर्मा ने जिले में बिजली आपूर्ति की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने एमडी दक्षिणांचल को निर्देश दिया कि आपूर्ति संबंधी और उपभोक्ता सेवाओं की खुद समीक्षा करें. जो भी कमियां पाई जा रही हैं उन्हें फौरन दूर कराएं. सेवाओं में किसी भी तरह की कोताही और उपभोक्ता उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

एमडी दक्षिणांचल को मथुरा का नोडल अधिकारी

ऊर्जा मंत्री ने आपूर्ति व्यवस्था 1912 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की स्थिति, खराब ट्रांसफार्मर, गांवों में रोस्टर आधारित आपूर्ति, कटौती वाले क्षेत्रों की समस्याओं और उनके निराकरण की स्थिति की जानकारी ली. उन्होंने ट्रांसफॉर्मर ओवर लोडिंग की शिकायतों का प्रभावी समाधान न होने पर नाराजगी भी जताई. इसके साथ ही एमडी को निर्देशित किया कि वे जिले की विशेष समीक्षा कर समस्याओं का निस्तारण कराएं.

समस्याओं पर फौरन कार्रवाई के निर्देश

मंत्री ने बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं पर फौरन कार्रवाई के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि खराब ट्रांसफार्मर समय पर बदले जाएं. कृषि फीडरों पर निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सूर्यास्त से सूर्योदय तक बिजली की निर्बाध आपूर्ति मिलती रहे. आपूर्ति से बाधित क्षेत्रों में फौरन व्यवस्था सुधार कर कार्रवाई की जाए. इसके साथ ही एमडी ओवरलोडिंग की दिक्कतों में भी तत्काल सुधार करें.

इसे भी पढ़ें- यहां बसता है 'सांपों का संसार'

उन्होंने कहा कि सरकार निर्बाध आपूर्ति के लिए संकल्पित है. पूर्ववर्ती सरकार में जहां 16 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति नहीं हो पाती थी. ज्यादा डिमांड होने पर फीडरों को बंद करना पड़ता था. आज हम 23 हजार मेगावाट से ज्यादा की आपूर्ति निर्बाध रूप से लगातार कर रहे हैं. मंत्री श्रीकांत शर्मा ने उपभोक्ताओं से अपील भी की. उन्होंने कहा कि विद्युत संबंधी समस्याओं के निदान के लिए 1912 पर शिकायत करें. इसके साथ ही अधिकारियों को सोशल मीडिया पर आ रही शिकायतों का भी प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details