उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंडलायुक्त ने कुंभ मेला क्षेत्र का किया निरीक्षण

मथुरा के वृंदावन में कुंभ मेले को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं. मंडलायुक्त आगरा कुंभ मेले को लेकर चल रही तैयारियों का जायजा लेने के लिए वृंदावन पहुंचे. मंडलायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक कर और क्षेत्रीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Dec 15, 2020, 5:54 PM IST

अधिकारियों के साथ मेला क्षेत्र का जायजा लेते मंडलायुक्त.
अधिकारियों के साथ मेला क्षेत्र का जायजा लेते मंडलायुक्त.

मथुरा:वृंदावन में फरवरी-2021 में होने वाले कुंभ मेले को लेकर सीएम योगी के विशेष निर्देशों पर विभिन्न विभागों द्वारा भेजे गए प्रस्तावों के अनुरूप कई विभागों को बजट राशि उपलब्ध करा दी गई है. इसके बाद वृंदावन में मेले की तैयारियां तेज हो गई हैं. इसी श्रृंखला में आगरा मंडलायुक्त अनिल कुमार ने मंगलवार को वृंदावन में अधिकारियों के साथ बैठक की और इसके बाद कुभं मेला क्षेत्र का जायजा लिया.

पर्यटक सुविधा केंद्र में की बैठक

आगरा मंडलायुक्त ने पानीगांव पुल संपर्क मार्ग स्थित पर्यटक सुविधा केंद्र में डीएम सर्वज्ञराम मिश्रा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की. जहां उन्होंने जल निगम के अधिकारियों को निर्देशित किया कि यमुना में नाले के गंदे पानी की एक बूंद भी न जाने पाए, ताकि यमुना का पानी स्वच्छ और निर्मल रहे. इसके साथ ही मंडलायुक्त अनिल कुमार ने कुंभ मेला क्षेत्र में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. सभी विभागों को काम में तेजी लाने और मेले से पूर्व कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए.


कुंभ मेले में किसी प्रकार की न हो परेशानी

इस दौरान मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को कुंभ मेले में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी साधु-संतों को न हो इसके लिए पूर्ण व्यवस्थाएं समय रहते कर लेने के लिए निर्देश दिए. इसके साथ ही यमुना नदी में गिरने वाले गंदे नालों को समय रहते ठीक करने के निर्देश भी दिए.

संत समागम कुंभ बैठक आयोजित हो होनी है, उसकी तैयारियों का पूरा जायजा लिया. सभी संबंधित विभागों से बात की. काफी विभागों का बजट हमें मिल चुका है. अब हम चाह रहे हैं कि उसका जल्दी से प्रयोग हो जाए और जो वहां पर हमें सुविधाएं देनी हैं, वह हम सुचारू रूप से दे पाएं. विशेष रूप से पीडब्ल्यूडी से काम कराना है. जल निगम से काम कराना है, नगर निगम से काम कराना है, हमारे लिए यह मुख्य कार्य है. इसलिए हमने बात की है और भ्रमण भी किया है.

-अनिल कुमार, मंडलायुक्त आगरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details