उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में लठमार होली की हो रही तैयारी, टेसू के फूल से बनाए जा रहे रंग

मथुरा के बरसाने में राधा रानी मंदिर में लठमार होली की तैयारी अंतिम दौर पर है. 4 मार्च को होली खेलने के लिए कई क्विंटल टेसू के फूलों से रंग बनाए जा रहे हैं.

By

Published : Mar 2, 2020, 2:06 PM IST

Updated : Mar 2, 2020, 3:19 PM IST

etv bharat
मथुरा में लठमार होली की हो रही तैयारी, टेसू के फूल से बनाए जा रहे रंग

मथुराःराधा रानी की जन्मस्थली बरसाना में लठमार होली को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. 4 मार्च को बड़ी धूमधाम के साथ बरसाना में लठमार होली खेली जाएगी. मंदिर परिसर में कई क्विंटल टेसू के फूलों से रंग बनाए जा रहे हैं. हर कोई बरसाने में लठमार होली का इंतजार कर रहा है. नंद गांव के हुरियारे रंगीली गली में बरसाना की हुरियारिन के साथ लठमार होली खेलेंगे.

मथुरा में लठमार होली की हो रही तैयारी, टेसू के फूल से बनाए जा रहे रंग
राधा रानी मंदिर परिसर के छत पर कई क्विंटल टेसू के फूलों से रंग बनाए जा हैं. लठमार होली खेलने के लिए एक महीने पहले ही मंदिर परिसर में तैयारियां शुरू हो जाती हैं. लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां लठमार होली खेलने के लिए यहां आते हैं, मंदिर के छत पर टेसू के फूल से पंद्रह ड्रम रंग बनाए गये हैं.

पढ़ें-एएमयू के कश्मीरी छात्रों सहित 15 पर मुकदमा दर्ज, सीएए के खिलाफ भड़काने का आरोप

प्रेम बिहारी गोस्वामी मंदिर सेवायत ने बताया टेसू के फूलों से रंग बनाए जा रहे हैं. 4 मार्च को बरसाना में बड़े ही धूमधाम के साथ लठमार होली खेली जाएगी. एक महीने पहले से मंदिर परिसर में लठमार होली को लेकर तैयारियां शुरू हो जाती हैं. श्रद्धालु ललित किशोरी ने बताया कि, कई साल से हम लोग लठमार होली खेलने बरसाना आ रहेे हैं. बरसाना की होली देखकर अद्भुत आनंद मिलता है.

Last Updated : Mar 2, 2020, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details