उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्राउंड रिपोर्ट: कितना बदला हेमा मालिनी का गोद लिया गांव ?

साल 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत हेमा मालिनी ने मथुरा के रावल गांव को गोद लिया था. यहां के स्थानीय लोगों का कहना है कि हेमा मालिनी ने चार सालों में गांव में जितना विकास कार्य किया है, उतना शायद ही किसी ने किया होगा.

By

Published : Apr 3, 2019, 7:45 PM IST

हेमा मालिनी के गोद लिए गांव रावल से खास रिपोर्ट.

मथुरा: जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर बलदेव विधानसभा का रावल गांव जो राधा रानी की जन्मस्थली और पुराना बरसाना के नाम से जाना जाता है. बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने चार साल पहले रावल गांव को गोद लिया था और इसे आदर्श गांव बनाने की बात कही थी.

हेमा मालिनी के गोद लिए गांव रावल से खास रिपोर्ट.

2014 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने राधा रानी की जन्मस्थली पुराना बरसाना रावल गांव को गोद लिया था. सांसद हेमा मालिनी ने रावल गांव में विकास कार्य को लेकर कई काम कराए. जैसे जूनियर हाई स्कूल, आरओ वाटर प्लांट, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, कम्युनिटी हॉल, गांव में आरसीसी का खड़ंजा और इंटरलॉकिंग भी कराई गई. इसके साथ ही गांव में सोलर लाइटें भी लगाई गई हैं. पहले जहां 12 घंटे ही बिजली मिलती थी वहीं अब रावल गांव में 20 घंटे बिजली भी आने लगी है.

रावल गांव की रहने वाली रामवती ने बताया कि सांसद हेमा मालिनी समय-समय पर गांव का दौरा करने आती रहती हैं. उनका कहना है कि जितना विकास कार्य हेमा मालिनी ने कराया शायद ही किसी विधायक और मंत्री ने कराया होगा. वहीं स्थानीय निवासी पूरन सिंह ने बताया कि सांसद हेमा मालिनी ने इस गांव को चार साल पहले गोद लिया था और आदर्श गांव घोषित किया गया था. हेमा मालिनी ने अपने सांसद निधि से भी गांव में कई विकास कार्य कराए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details