उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आगरा मंडलायुक्त का तीन दिवसीय मैनपुरी दौरा

उत्तर प्रदेश के आगरा मंडलायुक्त अनिल कुमार तीन दिवसीय मैनपुरी दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने चिकित्सकों के साथ बैठक की. इसके साथ ही नगरपालिका ईओ और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर समस्याओं पर चर्चा कर शीघ्र ही उनके निस्तारण के आदेश भी दिए.

By

Published : Jul 11, 2020, 3:53 PM IST

आगरा मंडलायुक्त का तीन दिवसीय मैनपुरी दौरा
आगरा मंडलायुक्त का तीन दिवसीय मैनपुरी दौरा

मैनपुरी: जिले के तीन दिवसीय दौरे पर मैनपुरी पहुंचे मंडलायुक्त का आज दूसरा दिन है. इस दौरान उन्होंने कोविड-19, संचारी रोग नियंत्रण और जिले में सफाई से संबंधित सभी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. इसके साथ ही शहर का दौरा कर स्थानीय चिकित्सकों के साथ बैठक की. इस बैठक के दौरान उनसे सुझाव लिए और एक टीम का गठन किया, जिससे उनकी कोई समस्या हो तो निदान किया जा सके. साथ ही वह सही तरीके से अपना काम कर सकें.

मंडलायुक्त अनिल कुमार ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट परिसर के सभागार में कोविड-19 से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद नगरपालिका और ब्लॉक के ईओ विशेष संचारी रोग अभियान पर विस्तृत रूप से मीटिंग की. साथ ही संबंधित लोगों से बातचीत भी की.

मंडलायुक्त ने कहा कि हमारा मुख्य कार्य संचारी रोग अभियान है. वह बेहतर रूप से चले और सभी अपनी जिम्मेदारी समझें. साफ-सफाई की उत्तम व्यवस्था हो. कोविड-19 अभियान में घर-घर जाकर सर्वे हो रहा है. इन सबके पास पल्स ऑक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर हो, उनकी अच्छे से ट्रेनिंग होनी चीहिए. सभी कार्यों का रिकॉर्ड सही तरीके से मेंटेन होना चाहिए. हमारे जिले में 14 ऐसे नाले हैं जिनकी सफाई होनी अभी बाकी है, जो इस हफ्ते पूरे की जाएगी.

मंडलायुक्त ने आईएमए के साथ भी बैठक की. उनसे कहा कि अगर उन्हें कोई संदेह है तो दूर हो जाएगा, जिससे वह काम बेहतर रूप से कर सकें. कल शिकायत आई थी कि हमारी ओपीडी नहीं चल रही है. उसको जल्द ही चालू किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्राइवेट चिकित्सकों से संबंधित बैठक कर हम लोगों ने एक टीम बना दी है. सभी हॉस्पिटल में जाकर यह टीम चेक करेगी और उनको गाइड करेगी. उनकी कोई समस्या है तो दूर करेगी, जिससे वह सही ढंग से काम कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details