उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 5, 2020, 8:14 PM IST

ETV Bharat / state

आठ साल बाद 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

यूपी के महोबा में पुलिस ने 8 साल से फरार चल रहे अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्त पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम भी घोषित किया हुआ था.

25 हजार का इनामी गिरफ्तार
25 हजार का इनामी गिरफ्तार

महोबा: जिले की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 8 साल से फरार चल रहे 25 हजार के इनामिया अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्त के पास से अवैध तमंचा और एक जिन्दा कारतूस बरामद किया गया है. उसे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है.

दहेज हत्या में फरार था अभियुक्त
पुलिस अधीक्षक द्वारा फरार अपराधियों के खिलाफ जिले में गिरफ्तारी अभियान चलाया जा रहा है. इसके तहत शनिवार को कुलपहाड़ कोतवाली पुलिस ने दहेज हत्या के मामले में पिछले आठ साल से फरार चल रहे 25 हजार के इनामी मुन्ना पुरवार निवासी काशीराम कॉलोनी राठ रोड को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अभियुक्त सिरमौर गांव के मोड़ के पास है. इसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया. अभियुक्त के पास से एक 12 बोर का देशी तमंचा और एक जिंदा कारतूस बरमाद किया गया है.

अभियुक्त मुन्ना पुरवार पिछले आठ वर्षों से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. पुलिस मुन्ना पुरवार की गिरफ्तारी के लिए लंबे समय से जिले व अन्य जिलों में दबिश दे रही थी, लेकिन हर बार खाली हाथ ही लौटना पड़ा रहा था. मुखबिर की सूचना के बाद अभियुक्त को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली.

वर्ष 2012 में एक मुकदमा हमारे यहां पंजीकृत था. इसमें अभियुक्त मुन्ना पुरवार पिछले आठ वर्षों से फरार चल रहा था. इस पर 25 हजार रुपये का इनाम था, जिसे आज गिरफ्तार कर कार्रवाई की जा रही है.

-आरके गौतम, अपर पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details