उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महोबा : तीन दिन की शादी के बाद कहा- 'तलाक-तलाक-तलाक'

बुंदेलखंड के महोबा जिले में अभी पत्नी के हाथों की मेहंदी छूटी भी नहीं थी कि पति ने उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी. तीन दिन पहले हुई शादी के बाद दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़िता पत्नी ने पति और ससुरालवालों पर यह आरोप लगाते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Apr 4, 2019, 6:31 PM IST

पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

महोबा : तीन तलाक पर भले ही सरकार गंभीर हो, लेकिन ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जिले में एक नवविवाहित पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया. शादी के तीन दिन बाद ही दहेज की मांग पूरी न होने पर लड़के ने पत्नी को तीन तलाक कह दिया. अब पीड़िता पत्नी ने न्याय के लिए पुलिस से गुहार लगाई है.

मामला शहर कोतवाली क्षेत्र का है. यहां के समदनगर मुहल्ले के रहने वाले याकूब ने अपनी बेटी आसमां की शादी बाबूदीन के साथ 1 अप्रैल 2019 को की थी. उन्होंने अपनी हैसियत के मुताबिक बेटी को दान-दहेज भी दिया था. उनका आरोप है कि लड़के वालों ने शादी के बाद 1 लाख रुपये की डिमांड की, जिसे पूरी न करने पर गुरुवार को लड़के ने घर आकर उनकी बेटी को तीन तलाक दे दिया.

पुलिस से लगाई न्याय की गुहार

पीड़िता आसमां का आरोप है कि एक अप्रैल को उसकी शादी हुई थी और तीन तारीख को उसके पिता उसे घर ले आए. तब उसके पति ने कहा था कि एक लाख रुपये लेकर आना. इसके बाद पति और उनके माता-पिता घर आ गए और मारा-पीटा. फिर ससुर के कहने पर तीन बार तीन तलाक बोलकर वहां से चले गए. पीड़िता अपने परिजनों के साथ न्याय पाने के लिए पुलिस की चौखट पर पहुंची. वहीं कोतवाली प्रभारी तीन तलाक के मामले को सिरे से नकार कर महज मारपीट का मामला बताकर अपना पल्ला झाड़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details