उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महराजगंज: क्वारंटाइन किए गए नेपाली नागरिकों ने किया हंगामा

महराजगंज के नौतनवां इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किए गए नेपाली नागरिकों ने अधिकारियों को देखकर जमकर हंगामा किया. उन्होंने अपने वतन वापसी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

By

Published : Apr 29, 2020, 1:56 PM IST

maharajganj news
नेपाली नागरिकों ने किया हंगामा

महराजगंजःजिले के नौतनवां इंटर कॉलेज में क्वारंटाइन किए गए नेपाली नागरिकों ने जमकर हंगामा किया. यह हंगामा तब हुआ, जब नेपाली प्रशासन के लोग उनका हाल जानने क्वारंटाइन सेंटर पहुंचे थे. नेपाल के रूपनदेही जिले के प्रशासकीय अधिकारी छविलाल भट्टराई व बेलहिया इंस्पेक्टर ईश्वर अधिकारी पर इन नेपाली नागरिकों ने जमकर अपनी भड़ास निकाली.

लॉकडाउन में दिल्ली और एनसीआर से आए नेपाली मूल के 342 लोगों को नौतनवां के दो और सोनौली के एक क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. इन लोगों का कहना है कि 23 दिनों से वे क्वारंटाइन किए गए हैं और उन्हें नेपाली प्रशासन के लोग एंट्री नहीं दे रहे हैं. बुधवार की शाम नौतनवां इंटर कॉलेज के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे अपने नागरिकों का हाल जानने नेपाली अफसर पहुंचे.

नेपाली लोगों का कहना था कि लॉकडाउन के बाद से ही उनके देश के अधिकारी बेरहमी दिखा रहे हैं. यह लोग अपने देश लौटने के लिए परेशान हैं और धक्के खाने के बाद भी कोई उनकी सुनने वाला नहीं है. नेपाली नागरिकों ने कहा कि नेपाल सरकार पिछले तीन सप्ताह से कोई कदम उठाने की बजाय सिर्फ आश्वासन दे रही है. वहीं हंगामे की सूचना पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन व पुलिस के लोगों ने समझा-बुझाकर मामले को शांत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details