उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूथ कांग्रेस ने गठित की 64 पदाधिकारियों की टीम, युवाओं को मौका

By

Published : Dec 25, 2020, 9:19 PM IST

लखनऊ स्थित कांग्रेस कार्यालय में ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की यूथ कांग्रेस कमेटी का गठन किया. पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों के युवाओं को इस नई कमेटी में जगह दी गई है.

यूथ कांग्रेस.
यूथ कांग्रेस.

लखनऊः ऑल इंडिया यूथ कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. ने पूर्वी उत्तर प्रदेश की यूथ कांग्रेस कमेटी का गठन कर दिया है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों के युवाओं को इस नई कमेटी में जगह दी गई है. कमेटी में 23 प्रदेश सचिव, चार प्रदेश उपाध्यक्ष 18 जनरल सेक्रेट्री, 15 ज्वाइंट सेक्रेट्री और नौ जिला अध्यक्ष बनाए गए. पूर्वी उत्तर प्रदेश की 64 सदस्यीय युवा कमेटी गठित हुई है.

यूथ कांग्रेस कमेटी.

पश्चिमी यूपी के बाद अब पूर्वी उत्तर प्रदेश की टीम गठित

उत्तर प्रदेश के 2022 के सभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस पार्टी लगातार पदाधिकारियों की टीम गठित कर रही है. खासकर यूथ कांग्रेस कमेटी युवाओं को ज्यादा तरजीह दे रही है. युवाओं को पदाधिकारी बनाकर संगठन को मजबूत करने के प्रयासों में जुट जाने के लिए अभी से तैयार होने को कहा जा रहा है. अभी दो दिन पहले ही यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए टीम गठित की थी. अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए 64 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. इससे उत्तर प्रदेश में युवा कांग्रेस के साथ जुड़ेंगे, ऐसी उम्मीद भी जताई जा रही है.

इन प्रभारियों ने निभाया था दायित्व

बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान भी कांग्रेस पार्टी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अलग-अलग प्रभारियों की तैनाती की थी. पूर्वी उत्तर प्रदेश का जिम्मा कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को दिया गया था, जबकि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी ज्योतिरादित्य सिंधिया को सौंपी गई थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस छोड़कर अब बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. ऐसे में इस बार कांग्रेस पार्टी युवाओं को तरजीह देकर सबसे पहले यूथ टीम को मजबूत कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details