उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 17, 2021, 5:33 PM IST

ETV Bharat / state

जमीन विवाद को लेकर युवक ने की आत्महत्या

लखनऊ में एक युवक ने जमीन विवाद में आत्महत्या कर ली. युवक का उसके पिता से जमीन को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद युवक ने ये कदम उठाया. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ:जिले में एक युवक रामलखन ने जमीन विवाद में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. घटना राजधानी लखनऊ के बीकेटी थाना क्षेत्र की है.

यह भी पढ़ें:यूपी में सोमवार सुबह कोरोना के 5400 नए मरीज मिले, 6 की मौत


जमीन विवाद में दी जान

मामला बख्शी का तालाब थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कठवारा के मजरा उलरापुर का है. रामचंद्र के लड़के रामलखन लोधी ने एक पेड़ की डाल पर साड़ी के फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. घटना देर रात की बताई जा रही है. ग्रामीणों के मुताबिक मृतक के पिता अपने परिवार के साथ पक्के मकान में रहते हैं, जबकि मृतक बेटे को उन्होंने अलग कर दिया था. इसके बाद वह पिता के घर के पास छप्पर और तिरपाल लगाकर पत्नी पूनम, बेटी मानसी, प्रियान्शी, नैन्सी और छह वर्ष के बेटे राज के साथ रहता था. वह मेहनत-मजदूरी करके अपना परिवार चला रहा था.

पेड़ से लटकी मिली लाश

ग्रामीणों के मुताबिक मृतक की पत्नी उसके ऊपर घर की जमीन में हिस्सा लेने के लिये दबाव बनाती थी. रविवार की शाम को रामलखन का पिता से इसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. जिसके बाद देर रात उसने यह कदम उठा लिया. सोमवार सुबह जब उसके परिवार वाले उठे तो वह घर में नहीं मिला. परिजनों को उसका शव पेड़ पर फंदे से लटकता हुआ मिला. इसके बाद घर में कोहराम मच गया. घटना की सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की. पुलिस ने शव का पंचनामा कराकर उसे पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details