उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पदक वीरों के साथ प्रदेश के ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित करेगी सरकार : सीएम योगी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ प्रदेश के सभी ओलंपिक खिलाड़ियों को यूपी सरकार सम्मानित करेगी. इसके साथ ही पुरुष और महिला हॉकी टीम को विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा.

By

Published : Aug 8, 2021, 2:52 PM IST

पदक वीरों के साथ प्रदेश के ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित सरकार
पदक वीरों के साथ प्रदेश के ओलंपिक खिलाड़ियों को सम्मानित सरकार

लखनऊ : देश लिए पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को यूपी सरकार सम्मानित करेगी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश लिए पदक जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों विशेष रूप से पुरुष और महिला हॉकी की पूरी टीम को राज्य सरकार आमंत्रित करेगी और उनका अभिनन्दन करते हुए उन्हें सम्मानित करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी के 10 खिलाड़ियों ने टोक्यो ओलम्पिक में प्रतिभाग किया है. प्रदेश सरकार ओलंपिक में प्रतिभाग करने वाले सभी खिलाड़ियों के साथ देश के लिए पदक जीतने वाले सभी खिलाड़ियों को हृदय से अभिनन्दन करते हुए उन्हें बधाई देती है. उन्होंने कहा कि जिन 7 खिलाड़ियों ने देश के लिए सम्मान हासिल किया है, उन खिलाड़ियों को सम्मानित करने लिए उत्तर प्रदेश में एक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा.

सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने शनिवार को भाला फेंक में स्वर्ण पदक जीतने वाले नीरज चोपड़ा और कुश्ती में कांस्य जीतने वाले बजरंग पुनिया को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने अपनी प्रतिभा और परिश्रम का उत्कृष्ट प्रदर्शन करके भारत का मान बढ़ाया है. पूरा देश उनकी इन उपलब्धियों से गौरवान्वित है. खिलाड़ियों की यह उपलब्धि युवाओं को प्रेरणा प्रदान करेगी. भारत ने 100 साल में पहली बार ओलंपिक में एथलेटिक्स में गोल्ड जीता है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओलंपकि के इतिहास में भारत ने अब तक के सर्वाधिक पदक टोक्यो ओलंपिक में जीते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'खेलो इण्डिया' की नीति के तहत देश में खेलों के प्रति प्रोत्साहन प्रारम्भ हुआ. इसके सार्थक परिणाम ओलंपिक, एशियन और कॉमनवेल्थ गेम्स सहित अनेक अन्तरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में देखने को मिले हैं. आपको बता दें इस बाद टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 1 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य पदक समेत कुल 7 पदक जीते हैं. जो अब तक ओलंपिक इतिहास में भारत की सबसे बड़ी कामयाबी है.

इसे पढ़ें : शाबाश नीरज ! सीएम योगी आदित्यनाथ ने जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा को दी बधाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details