उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जनकल्याण दिवस के रूप में मनाया जाएगा मायावती का जन्मदिन

बसपा सुप्रीमो मायावती का 65वां जन्मदिन शुक्रवार को प्रदेशभर में सादगी पूर्ण तरीके से मनाया जाएगा. मायावती ने अपना जन्मदिन सादगीपूर्ण मनाने की अपील की है.

By

Published : Jan 14, 2021, 8:33 PM IST

Updated : Jan 15, 2021, 8:24 AM IST

बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन.
बसपा सुप्रीमो मायावती का जन्मदिन.

लखनऊः बसपा सुप्रीमो मायावती का 65वां जन्मदिन आज (शुक्रवार) प्रदेशभर में सादगी पूर्ण तरीके से मनाया जा रहा है. बसपा कार्यकर्ता पार्टी सुप्रीमो मायावती का यह जन्म जनकल्याण दिवस के रूप में मना रहे हैं. शुक्रवार को लखनऊ स्थित मंडलीय कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें ना तो केक काटा जा रहा और ना ही कोई भव्य आयोजन की तैयारी है. इस अवसर पर गरीबों को फल वितरण और कंबल वितरण का आयोजन किया जा रहा है.

मायावती ने की कार्यकर्ताओं से अपील
बता दें कि बसपा सुप्रीमो मायावती अपने जन्मदिन के अवसर पर कोई भी बड़ा कार्यक्रम ना करने की अपील की थीं. उन्होंने इस जन्मदिवस को जनकल्याण दिवस के रूप में मनाने की बात पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से कही थी. राजधानी लखनऊ के बंगला बाजार स्थित बीएसपी के मंडलीय कार्यालय पर कार्यक्रम आयोजन किए जा रहे है. जिसके मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद, मुख्य सेक्टर प्रभारी लखनऊ डॉ. अशोक सिद्धार्थ, बसपा लखनऊ जिला अध्यक्ष अखिलेश अंबेडकर सहित तमाम अन्य बड़े नेता मौजूद हैं.

जन्मदिवस पर पुस्तक का लोकार्पण
बसपा सुप्रीमो मायावती ने कोविड19 के संकट को देखते हुए अपने इस जन्मदिवस को भव्य तरीके से ना मनाने की अपील की है. उन्होंने गुरुवार एक ट्वीट करके अपील की है कि उनका जन्मदिन पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सादगी पूर्ण मनाएंगे. मायावती ने अपील करते हुए लिखा, कोविड से पीड़ित अति गरीब और असहाय लोगों की अपने सामर्थ्य के अनुसार मदद करके जनकल्याणकारी दिवस के रूप में मनाएं, तो बेहतर होगा. उन्होंने अपने अगले ट्वीट में लिखा था कि, मेरे जन्म दिवस पर लिखित पुस्तक मेरे संघर्ष में जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा संस्करण जारी होगा. मायावती आज दिल्ली में इस पुस्तक का लोकार्पण करेंगी.

Last Updated : Jan 15, 2021, 8:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details