उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लाइपोजोमल इंजेक्शन के नाम पर महिला से 31 हजार से अधिक की ठगी, एफआईआर दर्ज

ब्लैक फंगस के मरीज को लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन मुहैया कराने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. तेलंगाना राज्य से लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन उपलब्ध कराने का झांसा देकर लखनऊ की एक महिला से 31,500 रुपये ठग लिए गए.

By

Published : Jun 11, 2021, 4:24 AM IST

इंजेक्शन के नाम पर महिला से की ठगी
इंजेक्शन के नाम पर महिला से की ठगी

लखनऊ: तेलंगाना राज्य से लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन उपलब्ध कराने का झांसा देकर लखनऊ की एक महिला से ठगी का मामला सामने आते ही हड़कम्प मच गया है. आशियाना थाना क्षेत्र के बंगलाबाजार निवासी प्रज्ञा चतुर्वेदी को तेलंगाना के सिकंदराबाद स्थित अस्पताल में भर्ती ब्लैक फंगस के मरीज को लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन मुहैया कराने का झांसा दिया गया. जालसाज ने उनसे 31,500 रुपये ठग लिए. प्रज्ञा को जैसे ही ठगी की जानकारी हुई वह तत्काल थाने पहुंच गई. वहीं प्रज्ञा की तहरीर पर आशियाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.


आशियाना इंस्पेक्टर परमहंस गुप्ता की मानें तो प्रज्ञा ने बताया कि उनके परिचित नवीन रेड्डी को बीते दिनों ब्लैक फंगस हो गया. वह तेलंगाना में रहते हैं. उन्हें वहीं के सिंकदराबाद स्थित केआइएम अस्पताल में भर्ती कराया गया. लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन-बी इंजेक्शन की जरूरत डाक्टरों ने बताई. नवीन के परिवारीजन काफी खोजबीन करते रहे पर इंजेक्शन उन्हें नहीं मिल सका. उन्होंने प्रज्ञा को फोन कर इंजेक्शन की व्यवस्था करने को कहा. प्रज्ञा ने अपने परिचितों से इस संबंध में संपर्क किया. इस बीच प्रज्ञा के नंबर पर एक मैसेज आया जिसमें मोबाइल नंबर था. कहा गया कि इससे संपर्क कर लो इंजेक्शन उपलब्ध हो जाएगा.


प्रज्ञा का कहना है कि उसने बताया कि वह अमित वर्मा बोल रहा है. वह इंजेक्शन तेलंगाना में ही उपलब्ध करा देगा. इसके लिए पहले उसने प्रज्ञा से 31,500 रुपये एक खाते में जमा कराए और जल्द से जल्द इंजेक्शन अस्पताल पहुंचाने का दावा किया. इसके बाद भी जब इंजेक्शन अस्पताल नहीं पहुंचा तो प्रज्ञा ने अमित से संपर्क किया. अमित टालमटोल करने लगा. इसके बाद मोबाइल स्विच आफ कर दिया. इंस्पेक्टर ने बताया कि प्रज्ञा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details