उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

निशुल्क शिक्षा केंद्रों पर बांटे गये गर्म कपड़े, इस संस्था ने की मदद

लखनऊ में 'सेवा संकल्प' संस्था की ओर से संचालित हैदर कैनाल स्थित निशुल्क शिक्षा केन्द्र पर गरीब बच्चों को सोमवार को गरम कपड़, टॉफी, चॉकलेट और जूते वितरित किये गए. इस काम में तेलीबाग स्थित एलन हाउस स्कूल ने भी सहयोग दिया.

By

Published : Dec 29, 2020, 2:41 AM IST

lucknow
निशुल्क शिक्षा केंद्रों पर बच्चों को बांटे गये गर्म कपड़े

लखनऊः'सेवा संकल्प' संस्था की ओर से संचालित हैदर कैनाल स्थित निशुल्क शिक्षा केन्द्र पर गरीब बच्चों को सोमवार को गरम कपड़, टॉफी, चॉकलेट और जूते वितरित किये गए. इस काम में तेलीबाग स्थित एलन हाउस स्कूल ने भी सहयोग दिया.

बच्चों ने शिक्षकों का किया स्वागत
हैदर कैनाल के बच्चों ने नृत्य, गायन और कविता सुनाकर कर एलन हाउस स्कूल के शिक्षकों का सस्वागत किया. एलन हाउस से प्रधानाचार्या गुंजन, शालिनी, शिक्षिका अंजू सिंह, कविता पंत, रंजना, सुनील, संजय,अनिरुद्ध ने बच्चों को प्रोत्साहित किया.

गरीबों बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा
'सेवा संकल्प' की कार्यक्रम संयोजक ऋचा अग्रवाल ने बताया कि संस्था उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब के अलग-अलग क्षेत्रों की मलिन बस्तियों में बिना किसी सरकारी अनुदान के सहयोग से संचालित की जा रही है. यहां गरीब बच्चों और महिलाओं को निशुल्क शिक्षा दी जाती है. सेवा संकल्प संस्था समय-समय पर गरीबों और जरूरतमंदों के लिए दवाओं, राशन, कपड़ों और अन्य सामग्रियों का वितरण भी करवाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details