उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM मोदी 21 जून को मैसूर में योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : May 31, 2022, 9:59 AM IST

PM मोदी 21 जून को मैसूर में योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे... ज्ञानवापी मामला: कार्यवाही का वीडियो लीक होने के मामले में CGM स्पेशल कोर्ट में आज होगी सुनवाई... राज्यसभा चुनाव: बीजेपी के 8 उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन... पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें..

etv bharat
टॉप 10

  • PM मोदी 21 जून को मैसूर में योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे

पीएम मोदी 21 जून को मैसूर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में हिस्सा लेंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इस संबंध में जानकारी दी.

  • ज्ञानवापी मामला: कार्यवाही का वीडियो लीक होने के मामले में CGM स्पेशल कोर्ट में आज होगी सुनवाई

ज्ञानवापी मामले में सर्वेक्षण की रिपोर्ट और वीडियो की सीडी पक्षकारों को सौंपने के कुछ देर बाद ही रिपोर्ट लीक हो गई. सर्वे के वीडियो भी वायरल हो गए. इस मामले के सामने आने के बाद हिंदू पक्ष ने इससे पल्ला झाड़ लिया है और दावा किया कि सर्वे के वीडियो को किसी ने वायरल कर दिया है. इस दौरान उन्होंने अपने चारों लिफाफे दिखाते हुए कहा कि लिफाफे अभी तक सील बंद हैं और वह इसे मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर देंगे.

  • राज्यसभा चुनाव: बीजेपी के 8 उम्मीदवार आज करेंगे नामांकन

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी के आठ उम्मीदवार आज लखनऊ में नामांकन करेंगे. भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को दो नामों और रविवार को 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी. पार्टी ने अब तक 11 में से 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं.

  • श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद: दो याचिकाओं पर सुनवाई कुछ देर में, शाही ईदगाह मस्जिद हटाने को लेकर होगी बहस

मथुरा सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर दो याचिकाओं पर आज सुनवाई होनी है. एक याचिका रंजना अग्निहोत्री की है और दूसरी लॉ स्टूडेंट ने दायर की है.

  • बरेली: डीसीएम और एंबुलेंस की भीषण टक्कर में 7 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

बरेली में मंगलवार की सुबह एक एंबुलेंस और डीसीएम की भीषण टक्‍कर में 7 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 3 महिलाएं और 4 पुरुष हैं. हादसे में कई लोगों के घायल होने की बात भी कही जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा शोक जताया है.

  • पद्म पुरस्कार-2023 के लिए नामांकन की डेडलाइन 15 सितंबर

पद्म पुरस्कार के लिए गृह मंत्रालय ने नामांकन और सिफारिश करने की अंतिम तारीख 15 सितंबर तय की है. बता दें कि सभी आवेदन केवल और केवल ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे.

  • यौन उत्पीड़न मामला: अभिनेता विजय बाबू 1 जून को लौटेंगे भारत

केरल हाई कोर्ट मंगलवार को यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी अभिनेता-सह-निर्माता विजय बाबू की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा. उस दौरान विजय बाबू के वकील ने कोर्ट को बताया कि वह 1 जून को दुबई से भारत आएंगे.

  • UPSC में दिव्यांश, विवेक तिवारी, विपिन दुबे और विवेक मौर्य ने किया मिर्जापुर का नाम रोशन

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिविल सेवा परीक्षा-2021 का अंतिम परिणाम जारी होने के बाद से ही मिर्जापुर में जश्न का माहौल है. क्योंकि जिले के 4 होनहार छात्रों का चयन यूपीएससी में हुआ है. इनके नाम दिव्यांश सिंह, विवेक तिवारी, विवेक कुमार मौर्य और विपिन दुबे हैं.

  • Russia Ukraine war : यूक्रेन में गोलाबारी में फ्रांस के पत्रकार की मौत

यूक्रेन और रूसी सैनिकों के बीच भीषण जंग जारी है. पूर्वी यूक्रेन में निकासी अभियान को कवर करते समय गोलाबारी में फ्रांस के 32 वर्षीय पत्रकार की मौत हो गई.

  • कनाडा में बंदूक की खरीद-बिक्री पर लगाम लगाने की तैयारी, PM ट्रूडो पारित कराएंगे कानून

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canadian Prime Minister Justin Trudeau) देश में बंदूक की खरीद-बिक्री पर लगाम लगाएंगे. इसके लिए पीएम जल्द ही कानून पारित कराएंगे.


ABOUT THE AUTHOR

...view details