उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पढ़िए, देश-प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

उन्नाव में सड़क दुर्घटना में 15 यात्री घायल... रामनगरी अयोध्या में होली का पर्व आज से शुरू... भारत-पाक संबंधों में अहम पड़ाव साबित होगा एससीओ सैन्य अभ्यास... देश-प्रदेश की बड़ी खबरों पर एक नजर...

By

Published : Mar 25, 2021, 10:04 AM IST

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

स्टेयरिंग जाम होने से पलटी रोडवेज बस, 15 यात्री घायल
यूपी के उन्नाव में भीषण सड़क हादसा हो गया. यहां तेज रफ्तार के चलते अनियंत्रित होकर एक रोडवेज बस पलट गई. इस हादसे में 15 लोग घायल हो गए.

शहर-शहर खाकी पर हमले, क्या खत्म हो गया पुलिस का इकबाल!
उत्तर प्रदेश के आगरा में दो भाइयों के झगड़े को निपटाने के दौरान गोली का शिकार हुए दरोगा प्रशांत यादव शहीद हो गए. यह पहली बार नहीं है जब खाकी पर हमला हुआ हो. राज्य में ऐसी कई घटनाएं घटित हुई हैं जिनमें पुलिस कर्मियों पर हमला हुआ है. पिछले कुछ वर्षों में ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां पर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया गया है.

सिपाही ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
उत्तर प्रदेश के देवरिया स्थित रामपुर कारखाना थाने पर तैनात एक सिपाही ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. देर रात एसपी डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने मौके पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया.

खाकी पर लगा दाग, पूर्व कोतवाल पर महिला ने लगाया छेड़खानी और लूट का आरोप
यूपी की राजधानी लखनऊ में एक महिला ने बुधवार को विकासनगर थाने के पूर्व कोतवाल धीरज शुक्लापर छेड़खानी, मारपीट और लूट का मुकदमा दर्ज कराया है. उनके खिलाफ लगाए गए इन आरोपों को लेकर केस दर्ज कर आरोपों की जांच की जा रही है.

पंचायत चुनावः आरक्षण की आपत्तियों का निस्तारण शुरू, 27 को जारी हो सकती है अधिसूचना
उत्तर प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले पंचायतों के आरक्षण को लेकर सभी जिलो में आई आपत्तियों का निस्तारण शुरू कर दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि हर जिले में महिला और ओबीसी आरक्षण को लेकर आपत्तियां ज्यादा दर्ज कराई गई हैं. ओबीसी कोटे में आरक्षित सीटों में महिलाओं के हिस्से में आई 33 फीसदी सीटों के मानक को ज्यादा बताया गया है.

रामनगरी अयोध्या में शुरू होने जा रही होली
25 मार्च से अवध में होली की शुरुआत होने जा रही है. नगर के 10 हजार से अधिक मंदिरों के गर्भगृह में विराजमान भगवान की राग-भोग आरती, साज-सज्जा के साथ उनके गालों पर गुलाल लगाया जाएगा.

होली के बाद निजी स्कूलों ने की क्लास शुरू करने की तैयारी, निकाला है फार्मूला
कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने 31 मार्च तक स्कूल बंद कर दिए हैं. 31 मार्च के बाद स्कूलों का संचालन कैसे किया जाएगा. इस पर निजी स्कूलों की ओर से मंथन शुरू कर दिया गया है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में निजी स्कूल संगठन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने चरणबद्ध तरीके से नए सत्र की शुरुआत करने और छात्रों को स्कूल में बुलाने की बात कही. उन्होंने कहा कि जल्द ही संगठन की बैठक कल इस संबंध में उप मुख्यमंत्री को प्रस्ताव भेजा जाएगा.

अवैध शराब कारोबारी पर कार्रवाई, दो मंजिला मकान ढहाया
मिलावटी शराब कारोबारियों पर प्रयागराज पुलिस प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. बुधवार को जिला प्रशासन ने अवैध शराब कारोबारी श्याम बाबू जायसवाल के फूलपुर के अगरा पट्टी स्थित दो मंजिला मकान को जमींदोज कर दिया.

भारत-पाक संबंधों में अहम पड़ाव साबित होगा एससीओ सैन्य अभ्यास
भारत-पाक संबंधों में ट्रैक-2 डिप्लोमेसी से अचानक एक बंधन आ पड़ा है. लेकिन इसके वास्तविक इरादे को पूर्ण राजनयिक स्थिति की बहाली और पाकिस्तान में एससीओ सैन्य अभ्यास में भारत की भागीदारी से परीक्षित किया जाएगा.

एंटीलिया मामले में वाजे ने कबूली स्कॉर्पियो में धमकी भरा पत्र रखने की बात : सूत्र
एनआईए एसयूवी पाए जाने के मामले की जांच कर रही है और उसने मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया है. एजेंसी ने पिछले हफ्ते हिरन की मौत की जांच का मामला भी एटीएस से अपने हाथों में ले लिया. बता दें कि मुंबई में 25 फरवरी को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के निकट एक कार से विस्फोटक बरामद हुए थे. इस मामले में वाजे एनआईए की हिरासत में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details