उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पढ़िए...देश-प्रदेश की 10 बड़ी ख़बरें

योगी सरकार के चार साल पूरे होने पर यूपी में आज सबसे बड़े रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा...प्रदेश में कोरोना एक बार फिर अपने पैर परास रहा है...बिकरू कांड को लेकर क्या हुआ नया खुलासा...अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर क्या बोले शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती...पढ़िए यूपी की टॉप टेन खबरें एक नजर में....

By

Published : Mar 24, 2021, 7:15 AM IST

top 10 news
top 10 news

  • यूपी में लगेगा सबसे बड़ा रोजगार मेला, बेरोजगारों को मिलेगी नौकरी

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 24 मार्च के दिन सबसे बड़ा रोजगार मेले के आयोजन किया जा रहा है. इसमें उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के 822 ब्लॉकों में रोजगार मेले का आयोजन होगा.

  • बीजेपी विधायक समेत 638 को कोविड-19, यूपी के 65 जनपदों में फैला वायरस

कोविड-19 का संक्रमण एक बार फिर तेजी से फैल रहा है. इसे देखते हुए प्रदेश में तमाम एहतियात बरते जा रहे हैं. हालांकि संक्रमण के मरीजों की संख्या अभी भी तेजी से बढ़ रही है. मंगलवार को बीजेपी विधायक समेत 638 मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई.

  • बिकरू कांड: सात जगह छिपाए गए थे कुख्यात विकास दुबे के हथियार

यूपी के बहुचर्चित बिकरू कांड में एसटीएफ की जांच में नए-नए खुलासा सामने आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि दो जुलाई की रात बिकरू कांड के बाद विकास दुबे ने अपने साथियों के साथ बेखौफ होकर हथियार लहराये थे. एसटीएफ ने की जांच में खुलासा हुआ है कि कुख्यात विकास के हथियार सात जगह छिपाए गए थे.

  • मेरठ से लापता लड़की ने बिहार में इंस्टाग्राम वाले फ्रेंड से किया निकाह, बीजेपी विधायक ने दिया आशीर्वाद

मेरठ से लापता हुई जिस युवती को लेकर छात्रों ने हंगामा काटा था, वह बिहार के कटिहार से बरामद हुई. इन 5 दिनों के भीतर उसने वहां निकाह भी कर लिया. उसकी शादी में बीजेपी विधायक भी शामिल रहे.

  • 'अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है या VHP का कार्यालय'

राम मंदिर निर्माण पर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद ने कहा है ,कि अयोध्या में राम का स्मारक बन रहा है या विश्व हिंदू परिषद का कार्यालय.

  • राज्यमंत्री ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए जिला अधिकारी को लिखा पत्र

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. यहां राज्यमंत्री ने डीएम को पत्र लिखकर लाउडस्पीकर हटाने के लिए कहा है.

  • धर्मांतरण का आरोप जीआरपी की जांच में निकला झूठा

यूपी के झांसी रेलवे स्टेशन पर एबीवीपी कार्यकर्ता की शिकायत पर पुलिस ने ट्रेन रुकवाकर दो ननों द्वारा लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तन के लिए ले जाने के मामले में लड़कियों से पूछताछ की. पूछताछ में पता चला कि दोनों लड़कियां जन्म से ही ईसाई हैं. वहीं जांच में एबीवीपी कार्यकर्ता की शिकायत झूठी निकली.

  • तबलीगी जमात केस: कोर्ट ने 9 विदेशी नागरिकों को किया बरी

राजधानी लखनऊ में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुशील कुमारी ने तबलीगी जमात के नौ विदेशी नागरिकों को महामारी व अन्य अधिनियम के तहत लगाए गए आरोपों से आरोप मुक्त कर दिया है. कोर्ट ने यह आदेश अभियुक्तों की आरोप मुक्त करने की मांग वाली अर्जी पर पारित किया है.

  • शेफाली वर्मा ने खेली धुआधार पारी, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे T-20 मैच में दी मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने अंतिम टी-20 मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 9 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया है. भारतीय टीम की तरफ से शेफाली वर्मा ने धुआंधार अर्धशतकीय पारी खेली

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में पीटीआर (पीलीभीत टाइगर रिजर्व) अपनी खूबसूरती के लिए अक्सर चर्चाओं में बना रहता है. इसको साथ ही टाइगर रिजर्व में आने वाले पर्यटकों को अक्सर वन्यजीवों के दीदार हो जाते हैं. कई बार बाघ भी चहलकदमी करते हुए पर्यटकों के सामने आ जाता है. इस बार पर्यटकों ने बाघिन और उसके शावकों को चहलकदमी करते हुए देखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details