उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: कोरोना काल में नहीं होगा कासिम शहीद बाबा का उर्स

लखनऊ माह-ए-सफर की 11 तारीख को हजरत कासिम शहीद बाबा का सलाना उर्स मनाया जाता था, जो तीन दिनों तक चलता था. उर्स में शामिल होने के बाद देशभर से जायरीन दिलकुशा गार्डन स्थित दरगाह शरीफ पर हाजिरी लगाने आते थे.

By

Published : Sep 21, 2020, 10:11 PM IST

etv bharat
दरगाह शरीफ लखनऊ.

लखनऊ: कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफे को देखते हुए इस बार हजरत कासिम शहीद बाबा के तीन दिवसीय सलाना उर्स को स्थगित कर दिया गया है. दरगाह कमेटी ने उर्स न मनाने के साथ हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक हजरत कासिम शहीद बाबा की नज्र व फातिहा घरों में ही करने की अपील की है.

हिंदू-मुस्लिम एकता के प्रतीक कासिम शहीद बाबा का हर साल माह-ए-सफर की 11 तारीख को हजरत कासिम शहीद बाबा का सलाना उर्स मनाया जाता था, जो तीन दिनों तक चलता था. उर्स में शामिल होने के बाद देशभर से जायरीन दिलकुशा गार्डन स्थित दरगाह शरीफ पर हाजिरी लगाने आते थे. उर्स में बड़ी तादात में हिंदू-मुस्लिम जायरीनों का मजमा लगता था.

इसबार कोरोना संक्रमण के चलते 30 सितंबर से शुरू होने वाले उर्स को स्थगित कर दिया गया है. दरगाह के सज्जादानशीन ज़ुबैर अहमद ख़ान ने बताया कि दरगाह के सालाना उर्स पर होने वाले सभी कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है.

दरगाह कमेटी की ओर से सभी धर्म-जाति समुदाय के लोगों से अपील की जा रही है कि उर्स की तारीखों में सभी जायरीन अपने-अपने घरों में रहें. घर पर रहकर ही कासिम शहीद बाबा की नज्र व फातिहा का एहतमाम करें. साथ ही इस वैश्विक महामारी से दुनिया को निजात दिलाने के लिए दुआ करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details