उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: बसों के न परमिट न पेपर, दौड़ रहीं एक्सप्रेस वे पर

परिवहन विभाग और परिवहन निगम के अधिकारियों ने डग्गामार बसों पर अपनी नजरें रख रहे हैं. अधिकारी दिन-रात चेकिंग अभियान चला रहे हैं. अभियान के दौरान उन बसों को सीज भी किया गया जिनका न तो कोई परमिट नहीं था कोई पेपर.

By

Published : Oct 14, 2020, 12:49 PM IST

etvbharat
बसों के परमिट न पेपर, दौड़ रहीं एक्सप्रेस वे पर

लखनऊ:डग्गामार बसों पर एक बार फिर परिवहन विभाग और परिवहन निगम के अधिकारियों की नजरें टेढ़ी हुई हैं. अधिकारी दफ्तरों से बाहर निकल कर सड़कों पर दिन-रात चेकिंग अभियान चला रहे हैं. इस चेकिंग अभियान में डग्गामार बसें अधिकारियों की पोल भी खोल रही हैं. बस का न परमिट है और न ही पेपर लेकिन दौड़ रही हैं आगरा एक्सप्रेस वे पर.


परिवहन मंत्री के निर्देश पर इन दिनों परिवहन विभाग और रोडवेज के अधिकारी डग्गामार के खिलाफ संयुक्त अभियान चला रहे हैं. सुबह से अभियान शुरू होता है और रात भर जारी रहता है. मंगलवार रात को एआरटीओ सत्येंद्र कुमार और चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने टीम के साथ आगरा एक्सप्रेस वे पर डग्गामार बसों की चेकिंग की. इस दौरान उन्होंने आधा दर्जन बसों का चालान किया और एक बस सीज की. इसी तरह उपनगरीय डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक काशी प्रसाद और रोडवेज के अधिकारी आदित्य प्रकाश ने डग्गामार बसों की चेकिंग की और दर्जनभर बसों का चालान किया. अधिकारी बताते हैं कि काफी संख्या में डग्गामार बसें पकड़ में आ रही हैं.


चारबाग डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने बताया कि अभियान के दौरान बिहार से दिल्ली के लिए जा रही जिस बस को सीज किया गया उस बस का परमिट नहीं था कोई पेपर भी नहीं थे. इतना ही नहीं दो साल से टैक्स तक जमा नहीं था. बस को थाने में बंद करा दिया गया है. इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी है कि प्राइवेट बसों में भूसे की तरह सवारियां भरी जा रही हैं. सोशल डिस्टेंसिंग के कोई मायने नहीं हैं. इस तरह की बसों का चालान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि यह चेकिंग अभियान लगातार जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details