उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊः आठ महीने से नहीं मिला वेतन, कर्मचारियों ने बंद कर दिए टिकट काउंटर

आठ महीने से वेतन नहीं मिलने से बस अड्डे पर टिकट काटने के लिए तैनात ट्रैईमैक्स कंपनी के कर्मचारियों ने सोमवार को हड़ताल कर दिया, जिसके बाद यात्रियों को काफी समस्या हुई. अधिकारियों को कहना है कि सैलरी देने की जिम्मेदारी ट्राईमैक्स कंपनी की है.

By

Published : Sep 29, 2020, 5:03 PM IST

lucknow news
कर्मचारियों ने बंद कर दिए टिकट काउंटर.

लखनऊः आठ माह से ज्यादा समय से वेतन न मिलने से बस अड्डे पर टिकट बुकिंग के लिए तैनात ट्राईमैक्स कंपनी के कर्मचारियों के सब्र का बांध टूट गया. सोमवार को आलमबाग और कैसरबाग बस स्टेशन पर तैनात इन कर्मचारियों ने हड़ताल कर दी. इसके बाद यहां से बसों के लिए टिकटों की बुकिंग नहीं हो पाई, जिससे यात्रियों को इधर-उधर भटकना पड़ा. वेतन न मिलने से परेशान कर्मचारी रोडवेज हेडक्वार्टर पहुंचे और निगम प्रशासन को ज्ञापन सौंपा.

लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव कुमार बोस ने बताया कि जनवरी से अगस्त माह तक काउंटर पर तैनात कर्मियों को वेतन नहीं मिला है. इन कर्मियों को वेतन देने की जिम्मेदारी निजी कंपनी ट्राईमैक्स की है. काउंटर पर तैनात कर्मियों को वेतन देने का ब्यौरा बनाकर भेजा गया है. कंपनी की ओर से फिर भी काउंटर पर तैनात कर्मियों को भुगतान नहीं किया गया. इस वजह से ये कर्मचारी हड़ताल पर चले गए.

उन्होंने बताया कि लखनऊ समेत प्रदेश भर के टिकट काउंटर बंद होने के बाद यात्री अब परिवहन निगम की ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए ही तत्काल और एडवांस में टिकटों की बुकिंग करा सकेंगे. काउंटर पर टिकट न बनाए जाने को लेकर हमेशा की तरह यात्रियों को बस में ही ईटीएम के माध्यम से टिकट उपलब्ध कराया जाएगा. लखनऊ समेत प्रदेश में कई बस स्टेशनों पर टिकट काउंटर बंद हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details