उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी के अलग-अलग क्षेत्र में 3 लोगों ने की आत्महत्या

राजधानी लखनऊ के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में एक महिला समेत दो युवकों ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. सुसाइड की यह घटनाएं आशियाना, सुशांत गोल्फ सिटी और पीजीआई कोतवाली क्षेत्र की हैं.

By

Published : Mar 13, 2021, 12:35 AM IST

राजधानी के अलग-अलग क्षेत्र में महिला समेत दो युवकों ने की आत्महत्या
राजधानी के अलग-अलग क्षेत्र में महिला समेत दो युवकों ने की आत्महत्या

लखनऊ: राजधानी के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में महिला समेत दो युवकों ने फांसी लगाकर खुद की जीवन लीला समाप्त कर ली. सूचना पर पहुंची इलाकाई पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस को किसी के पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला. पुलिस तीनों मामले की जांच कर रही है. सुसाइड की यह घटनाएं आशियाना, सुशांत गोल्फ सिटी और पीजीआई कोतवाली क्षेत्र की हैं.

युवक ने किया सुसाइड
पहली घटना सुशांत गोल्फ सिटी थाना क्षेत्र के सोनाई कजेहरा गांव की है. गांव निवासी अमन कुमार रावत ने शुक्रवार की दोपहर घर के अंदर दुपट्टे के सहारे कुंडे से लटक कर आत्महत्या कर ली. परिजन जब शाम को घर लौट तो अमन का शव लटकता देख पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इंस्पेक्टर विजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक मजदूरी का काम करता था और वह घर का अकेला भी था. उसने सुसाइड क्यों किया, इसकी जांच की जा रही है.

ऑटो चालक ने किया सुसाइड
दूसरी घटना आशियाना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर-1 की है. यहां किराये पर रह रहे ऑटो चालक प्रदीप कुमार राय ने आत्महत्या कर ली. प्रदीप का शव अंगौछे के सहारे झूलता मिला. पड़ोसियों द्वारा इसकी सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इंस्पेक्टर परमहंस ने बताया कि मृतक प्रदीप 15 वर्ष पूर्व आशियाना क्षेत्र के सेक्टर-M निवासी उमेश प्रताप को रिक्शा चलाते शहर में मिला था. उमेश ने अपने घर में रहने के लिए उसे जगह दी और परिवार की तरह उसको रखते थे. फिलहाल उसने सुसाइड क्यों किया है, इस मामले की जांच की जा रही है.

महिला ने की अपनी जीवन लीला समाप्त
पीजीआई कोतवाली क्षेत्र के कल्ली पश्चिम में शुक्रवार को एक 40 वर्षीय महिला ने कमरे में पंखे से दुपट्टा का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के पति संजय अपनी पत्नी मिथलेश और तीन बच्चों के साथ कल्ली पश्चिम में रहते हैं.

संजय के मुताबिक शाम को सभी लोग खाना खाकर लेटे हुए थे. जब आंख खुली तो देखा कि पत्नी मिथलेश बिस्तर पर नहीं थी. बगल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था. खिड़की से झांक कर देखा तो उसका शव पंखे से लटक रहा था. उन्होंने घटना की जानकारी अपने भाई सुनील और साले राम केवल व ससुर को दी. साले राम केवल ने भाई सुनील के साथ कोतवाली पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी. इंस्पेक्टर पीजीआई आशीष कुमार दृवेदी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उचित कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details