उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: कांग्रेस विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले में तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Aug 14, 2019, 3:17 PM IST

लखनऊ को रायबरेली से जोड़ने वाले हाइवे पर स्थित निगोहा टोल प्लाजा पर कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हमला किया गया था. इस हमले के बाद से अदिति सिंह ने एमएलसी दिनेश सिंह पर आरोप भी लगाया था. वहीं यूपी एसटीएफ ने मामले में कार्रवाई करते हुए लखनऊ के आशियाना इलाके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

तीन आरोपी गिरफ्तार.

लखनऊ:रायबरेली के निगोहा टोल प्लाजा पर रायबरेली की सदर विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हुए हमले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. मई माह में अदिति सिंह पर हुए हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था. इसी के आधार पर यूपी एसटीएफ की टीम ने कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अदिति सिंह पर हमले में तीन आरोपी गिरफ्तार.

उत्तर प्रदेश के स्पेशल टास्क फोर्स ने रायबरेली की सदर विधानसभा से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह और अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर हमले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. बता दें कि मई माह में जब अदिति सिंह पंचायत सदस्यों के साथ जिला पंचायत प्रमुख अवधेश सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव में भाग लेने जा रही थीं, तभी रायबरेली रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर हमला किया गया था.

यूपी एसटीएफ द्वारा रोहित सिंह, अवधेश कुमार और जितेंद्र कुमार को लखनऊ के आशियाना इलाके से गिरफ्तार किया गया है. हमले में इस्तेमाल की गई एसयूवी और एक मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है. बता दें कि आरोपियों के ऊपर 25 हजार का इनाम रखा गया था. रायबरेली विधायक ने यह भी आरोप लगाया कि यह हमला जिला प्रमुख अवधेश सिंह के भाई एमएलसी दिनेश सिंह और उनके गुर्गों द्वारा किया गया था.

इसे भी पढ़ें-कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हमला, जिला पंचायत सदस्य का अपहरण

वहीं तीनों आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे अवधेश सिंह के साथ बछरावा में टोल प्लाजा के पास जिला पंचायत सदस्यों का इंतजार कर रहे थे. टोल बूथ के एक सीसीटीवी फुटेज से पुष्टि होती है कि वे वहां मौजूद थे. इससे पहले अदिति सिंह ने मई माह में हुए हमले के मामले में प्रशासन की निष्क्रियता पर सवाल उठाए थे. वहीं दर्ज एफआईआर में कांग्रेस विधायक ने भाजपा एमएलसी दिनेश सिंह उनके भाई गणेश सिंह जिला पंचायत के प्रमुख अवधेश सिंह और कई अन्य लोगों पर आरोप लगाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details