उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आवारा कुत्तों का आतंक, दहशत में जी रहे लोग

राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज क्षेत्र में इन दिनों आवारा कुत्तों का आतंक छाया हुआ है. लोगों का कहना है कि नगर निगम से कई बार शिकायत करने के बावजूद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. कुत्ते लगातार बच्चों को निशाना बना रहे हैं.

By

Published : Feb 27, 2021, 5:20 PM IST

dogs terror in faizullaganj area
फैजुल्लागंज क्षेत्र में आवारा कुत्तों का आतंक.

लखनऊ :राजधानी के जोन 3 नगर निगम के क्षेत्र फैजुल्लागंज में आवारा कुत्तों के आतंक से लोगों में भय व्याप्त हो गया है. फैजुल्लागंज के अलग-अलग वार्डों में 3 बच्चों को आवारा कुत्तों ने काट लिया. इसे लेकर स्थानीय लोगों ने कई बार नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

लोगों में भय का माहौल.

फैजुल्लागंज के अलग-अलग वार्डों में शनिवार को आवारा कुत्तों ने तीन मासूम बच्चों को काट लिया. इसमें बसंत विहार कॉलोनी निवासी ज्ञानू (6) पिता रामू , केशव नगर सेकंड निवासी अलंकृत (7) पिता अशोक कुमार पाल और हिमांशु (10) पिता सत्येंद्र को आवारा कुत्ते ने अपना शिकार बना लिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि आवारा कुत्तों से निजात पाने के लिए कई बार गुहार लगाई गई, लेकिन इसके बावजूद नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंगी.

स्थानीय लोगों में भय व्याप्त
बाल महिला संगठन की अध्यक्ष ममता त्रिपाठी ने बताया कि आवारा कुत्तों से स्थानीय लोगों में पूरी तरह से भय व्याप्त हो गया है. शनिवार को 3 मासूम बच्चों को कुत्ते ने काट लिया है, जिसको लेकर नगर निगम के अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन अभी तक किसी तरह का इंतजाम नगर निगम की तरफ से नहीं किया गया है.

टालमटोल कर रहे नगर निगम अधिकारी
पीड़ित के चाचा धर्मेंद्र ने बताया कि मेरे भाई अशोक पाल अपने बच्चे अलंकृत को लेकर सुबह मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे. उसी दौरान आवारा कुत्ते ने मासूम बच्चे को काट लिया. इसको लेकर नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारियों को सूचना दी गई, लेकिन उनकी तरफ से अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. नगर निगम अधिकारी अमेरिकी कंपनी के द्वारा कुत्तों की नसबंदी का हवाला देकर टालमटोल कर देते हैं, जिससे यहां के लोग आवारा कुत्तों से पूरी तरह परेशान हो गए हैं.

आवास विकास की रेजिडेंशियल जमीनों पर भी बन रहे कॉम्प्लेक्स, लोगों की शिकायत

नगर निगम पशु अधिकारी डॉ. राव ने बताया कि आवारा कुत्तों को लेकर नगर निगम लगातार काम कर रहा है. मामला नगर निगम के संज्ञान में आया है. जल्द ही आवारा कुत्तों को पकड़ने का काम किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इन आवारा कुत्तों की नसबंदी की जाएगी, जिससे लोगों को किसी तरह की परेशानियों का सामना न करना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details