उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAB के विरोध पर सूर्य प्रताप शाही ने ओवैसी पर बोला हमला, किसानों को दी ये सलाह

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने असदुद्दीन ओवैसी पर तंज कसते हुए कहा कि जो नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे हैं, वह देश को सांप्रदायिक तौर पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं किसानों को भूमि की उर्वरा शक्ति बढ़ाने के लिए जानवरों के गोबर और गोमूत्र का खेतों में इस्तेमाल करने की सलाह दी.

By

Published : Dec 10, 2019, 8:25 PM IST

Updated : Dec 11, 2019, 6:00 PM IST

etv bharat
नागरिकता संशोधन बिल के विरोध पर सूर्य प्रताप शाही ने ओवैसी पर बोला हमला.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के कृषि राज्य मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसानों को सलाह दी है कि वह अपने जानवरों को अपने खूंटे से बांध कर रखें और उनके गोबर और गोमूत्र का खेतों में इस्तेमाल करें. वहीं, दूसरी ओर उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने नागरिकता संशोधन कानून का बिल फाड़ा है और जो इसका विरोध कर रहे हैं, ऐसे लोग ही देश को सांप्रदायिक रूप से बांटने की कोशिश कर रहे हैं.

नागरिकता संशोधन बिल के विरोध पर सूर्य प्रताप शाही ने ओवैसी पर बोला हमला.


33 प्रतिशत जमीन हो चुकी है बंजर
सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि देश ही नहीं, बल्कि दुनिया की 33% भूमि बंजर हो गई है. जिसको फिर से उपजाऊ करने के लिए आवारा जानवरों और गोवंश के गोबर और गोमूत्र का उपयोग करना चाहिए.

ओवैसी पर कसा तंज
वहीं, उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी पर तंज कसते हुए कहा कि जिन्होंने संसद में बिल को फाड़ा है और जो इसका विरोध कर रहे हैं, वह देश को सांप्रदायिक तौर पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं. यह बिल किसी के भी अहित का नहीं है. इस बिल के जरिए उन लोगों को वैधानिक नागरिकता प्रदान की जाएगी. बंटवारे के बाद अन्य देशों में रह रहे हैं और उनको वहां पर प्रताड़ित किया जा रहा है.



Last Updated : Dec 11, 2019, 6:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details