उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ: ईरान और अमेरिकी तनाव के साये में नजफ़ यात्रा, सैकड़ों जायरीन ने कराया टिकट कैंसिल

By

Published : Jan 16, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Jan 16, 2020, 5:42 PM IST

बीते दिनों ईरान और अमेरिका के बिगड़े हालात के चलते इराक स्थित पवित्र यात्रा नजफ प्रभावित हो रही है. जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ से अब तक शिया समुदाय के कुल 100 से अधिक लोग इराक के लिए अपनी फ्लाइट कैंसिल करा चुके हैं.

etv bharat
शिया समुदाय की नजफ की यात्रा प्रभावित

लखनऊ:ईरान और अमेरिका के बीच बीते दिनों बिगड़े हालात और हमलों के बीच शिया समुदाय की पवित्र यात्रा इराक स्थित नजफ बुरी तरह प्रभावित हो रही है. आंकड़ों के मुताबिक राजधानी से अब तक 100 से अधिक जायरीन इराक की अपनी फ्लाइट कैंसिल करा चुके हैं.

शिया समुदाय की नजफ की यात्रा प्रभावित.

नजफ की पवित्र यात्रा प्रभावित
देश भर से शिया समुदाय के लोग इराक स्थित नजफ़ में रोजे की जियारत करने हर साल बड़े पैमाने पर जाते हैं लेकिन पिछले कुछ दिनों से अमरीका और ईरान के बीच बढ़ी तनातनी बढ़ी है. इसी बीच ईरान ने इराक स्थित अमरीकी बेस कैंप पर रॉकेट हमला किया, जिस कारण अब लोग एहतियात के चलते इराक की अपनी फ्लाइट कैंसिल करा रहे है. आंकड़े बता रहे हैं कि राजधानी से अब तक 100 से अधिक जायरीन अपनी फ्लाइट कैंसिल करा चुके हैं.

शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष और शिया धर्मगुरु मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि उनके परिवार के 17 लोग लखनऊ से इराक उड़ान भरने वाले थे लेकिन बिगड़े हालातों और भारत सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी के चलते अब ईरान से इराक सड़क के रास्ते पहुंच रहे हैं. हमने भारत सरकार से मांग की है कि ईरान और अमेरिका के विवाद पर मध्यस्थता कर जल्द दोनों देशों के बीच हालात सामान्य करने की कोशिश करें क्योंकि भारत ही ऐसा देश है, जिससे अमेरिका और ईरान दोनों के ही अच्छे सम्बंध हैं.

इसे भी पढ़ें:- संसद में उठे मुद्दे किसी दल के बजाय जनता के होते हैं: रामगोविंद चौधरी

Last Updated : Jan 16, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details