उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बीबीएयू: छात्र के साथ सीनियरों ने की रैगिंग, शिकायत करने पर भी नहीं हुई कार्रवाई

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय में रैगिंग का मामला सामने आया है. वहीं, छात्र द्वारा शिकायत करने पर भी विभागाध्यक्ष ने कोई कार्रवाई नहीं की.

By

Published : May 9, 2022, 8:47 PM IST

etv bharat
बीबीएयू

लखनऊः बीबीएयू में एक बार फिर रैगिंग का मामला सामने आया है. छात्र के मुताबिक उसने विभागाध्यक्ष से रैगिंग की शिकायत की. लेकिन उनके द्वारा इस मामले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं, प्रॉक्टर ऑफिस में भी शिकायत लेने से कर्मचारी आना कानी करते हुए दिखे. प्रबंधन विभाग में बीकॉम का छात्र निशांत कुमार अपनी क्लास में बैठा था, जहां उसके सीनियर परिचय के बहाने रैगिंग करने लगे. निशांत ने जब रैगिंग का विरोध किया तो सीनियरों ने उसकी सभी के सामने पिटाई कर दी.

शिकायतकर्ता के अनुसार सीनियर छात्रों ने उसको धमकी दी कि अगर कहीं कुछ बोला तो वे फिर मारेंगे और बैक लगवा के फेल करवा देंगे. घटना की शिकायत लेकर छात्र विभागाध्यक्ष प्रो. कुशेन्द्र मिश्रा के पास गया तो उन्होंने भी मामले में कुछ न करते हुए मामला रफा दफा कर दिया.

पढ़ेंः CUET Test-2022 : ठंडे पड़े कोचिंग बिजनेस में इस परीक्षा ने फूंकी जान, एडमिशन के लिए लगी होड़

छात्र शिकायत लेकर प्रॉक्टर ऑफिस पहुंचा तो वहां बैठे कर्मचारी भी मामले को टालने लगे और बोले कि पहले विभाग में शिकायत दो. छात्र ने बताया कि विभाग में शिकायत नहीं ले रहे हैं और वहां से उसको भेज दिया. परेशान होकर छात्र ने अम्बेडकर भवन जाकर शिकायत कुलपति प्रो. संजय सिंह के कार्यालय में दर्ज करवाई है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details