उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: उप जिलाधिकारी ने विपणन गोदाम का किया औचक निरीक्षण

15 अप्रैल को सभी कार्ड धारकों को नि:शुल्क राशन दिया जाना है. इस व्यवस्था का जायजा लेने के लिए सरोजिनी नगर एसडीएम ने विपणन गोदाम का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान विपणन निरीक्षक को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए भी निर्देश दिया.

By

Published : Apr 12, 2020, 8:26 AM IST

etv bharat
एसडीएम ने काम कर रहे मजदूरों को दिया मास्क और सैनिटाइजर

लखनऊ: सरोजिनी नगर एसडीएम ने विपणन गोदाम का औचक निरीक्षण किया. लॉकडाउन के दौरान 15 तारीख से सभी कार्ड धारकों को 5 किलो प्रति यूनिट राशन निशुल्क दिया जाना है. यह सुनिश्चित करने के लिए विपणन गोदाम का निरीक्षण किया गया. इस दौरान विपणन गोदाम में काम रहे मजदूरों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए अधिकारियों को दिए निर्देश

कार्ड धारकों दिया जाएगा नि:शुल्क राशन

15 अप्रैल से सभी कार्ड धारकों को, चाहे अंतोदय कार्ड धारक हों या पात्र गृहस्थी सभी को प्रति यूनिट 5 किलो राशन नि:शुल्क दिया जाना है. इसकी व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसडीएम ने सरोजनी नगर स्थित विपणन गोदाम का औचक निरीक्षण किया.

निरीक्षण में व्यवस्थाओं का लिया जायजा

इस दौरान एसडीएम ने राशन तौल मशीन की भी जांच की जो सही पाई गईं. वहीं समय से राशन पीडीएस दुकानों पर पहुंच जाएं. इसके लिए विपणन निरीक्षक को निर्देशित किया. साथ ही एसडीएम ने विपणन निरीक्षक को सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए.

एसडीएम ने विपणन गोदाम का निरीक्षण किया

सोशल डिस्टेंसिंग पर जोर

राशन सभी दुकानों पर समय से पहुंच जाएं और सभी राशन कार्ड धारकों को निशुल्क राशन मिल सके. इसके लिए एसडीएम सरोजनी नगर ने विपणन गोदाम का निरीक्षण किया. साथ ही सही मात्रा में राशन उपलब्ध कराने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए विपणन कर्मचारियों, अधिकारियों को निर्देश दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details