उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: स्कूटर्स इंडिया कर्मचारियों के धरने को धार देने पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष

राजधानी लखनऊ में केंद्र सरकार ने स्कूटर इंडिया को बंद करने के फैसला लिया. फैसले से नाराज स्कूटर्स इंडिया कंपनी के कर्मचारियों ने लगातार तीसरे दिन अपना धरना प्रदर्शन जारी रखा.

By

Published : Feb 1, 2020, 8:32 PM IST

etv bharat
कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन

लखनऊ: केंद्र सरकार के स्कूटर्स इंडिया को बंद करने के फैसले से नाराज स्कूटर्स इंडिया कंपनी के कर्मचारियों का धरना लगातार तीसरे दिन जारी है. धरने के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार सिंह उर्फ लल्लू धरनास्थल पर पहुंचे और कंपनी के कर्मचारियों को संघर्ष में साथ रहने का भरोसा दिलाया.

कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला
धरने में शामिल होने आए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक तरफ तो केंद्र सरकार स्टार्टअप, मेक इन इंडिया के नारे लगा रही है. वहीं पब्लिक सेक्टर की सभी कंपनियों को बंद करने पर उतारू है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. सड़क से लेकर संसद तक इसका विरोध करेंगे.

फैसला नहीं बदलने पर किया जाएगा विरोध
स्कूटर्स इंडिया कंपनी के कर्मचारी और अधिकारियों का कहना है कि कंपनी लगातार फायदे में चल रही है. ऐसे में कंपनी को बंद कर देने का फैसला सही नहीं है. इसके खिलाफ हम लगातार धरना प्रदर्शन चालू रखेंगे और जब तक केंद्र सरकार अपना फैसला नहीं बदलती है हम लोग ऐसे ही विरोध प्रदर्शन करेंगे.

कर्मचारियों ने किया धरना प्रदर्शन
स्कूटर्स इंडिया कंपनी लखनऊ के सरोजनी नगर क्षेत्र में स्थित है. सन 1972 में स्थापित इस कंपनी ने समय के साथ कदमताल मिलाते हुए काम किया. कंपनी द्वारा बनाए गए स्कूटर 'विजय सुपर' और 'डीलक्स' ने अपने समय में धूम मचाई थी. उसके बाद जब 'मोपेड' और 'मोटरसाइकिल' का जमाना आया तो स्कूटर की मांग कम हो गई. इसके कारण कंपनी प्रबंधन ने इस कंपनी को 'टू-व्हीलर' से 'थ्री-व्हीलर' के क्षेत्र में उतारा. इसके प्रोडक्ट विक्रम ने देशभर में अपना लोहा मनवाया. वर्तमान में इलेक्ट्रिक व्हीकल के जमाने में भी स्कूटर्स इंडिया ने जमाने के साथ कदमताल मिलाते हुए इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाना शुरू कर दिया.

ये भी पढ़ें:आम बजट 2020: भाजपा प्रवक्ता बोले, हर वर्ग और सबकी चिंता करने वाला है बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details