उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

40 थानों की महिला हेल्प डेस्क पर उपलब्ध रहेंगे सैनिटरी पैड्स

By

Published : Feb 23, 2021, 2:50 PM IST

उत्तर प्रदेश के वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने महिलाओं के लिए कई घोषणाएं की हैं. इसके तहत लखनऊ कमिश्नरेट के सभी 40 थानों की महिला हेल्प डेस्क पर अब 'हिम्मत' सैनिटरी पैड्स उपलब्ध रहेंगे. साथ ही महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली महिलाओं को सैनिटरी पैड दिए जाएंगे.

etv bharat
महिला हेल्प डेस्क पर उपलब्ध रहेंगे सैनिटरी पैड्स

लखनऊ: जिले में माहवारी स्वच्छता अभियान 'हिम्मत' के तहत लखनऊ के 40 थानों की महिला हेल्पडेस्क पर सैनिटरी पैड्स उपलब्ध रहेंगे. मिशन शक्ति के तहत सृजन फाउंडेशन महिलाओं को सैनिटरी पैड उपलब्ध कराएगी. मिशन शक्ति और सृजन फाउंडेशन के माहवारी स्वच्छता अभियान 'हिम्मत' के अंतर्गत डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वीमेन रुचिता चौधरी (आईपीएस) की पहल पर एक नई शुरुआत की गई.

जागरुकता का दिया संदेश

लखनऊ के सभी 40 थानों की महिला हेल्प डेस्क पर अब सैनिटरी पैड्स भी उपलब्ध रहेंगे. महिला हेल्प डेस्क पर आने वाली सभी महिलाओं को पैड दिए जाएंगे. इसकी शुरुआत आज विज्ञानपुरी स्थित कार्यालय से की गई. सभी महिला कर्मियों को डीसीपी क्राइम अगेंस्ट वुमेन रुचिता चौधरी की ओर से पैड्स दिए गए. पुरुष पुलिसकर्मियों को भी उनके घर के लिए पैड्स देकर संदेश दिया गया कि अब झिझक खत्म करने का समय आ गया है कि पैड्स को केवल महिलाओं तक सीमित रखा जाए.

महिला हेल्प डेस्क पर भी पैड्स रखवाए गए

मंगलवार को महानगर थाने में महिला हेल्प डेस्क पर भी पैड्स रखवाए गए. इस अवसर पर थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार, इंस्पेक्टर महिला अपराध शाखा शारदा चौधरी, सृजन फाउंडेशन संरक्षक मनोज सिंह चौहान, अध्यक्ष डॉ. अमित सक्सेना, सुमित भौमिक उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details