उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिलाओं को राजनीतिक रूप से सती करना चाहती है कांग्रेस: रीता बहुगुणा जोशी

कांग्रेस पर भड़की भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी, कहा- यूपी में महिलाओं को राजनीतिक रूप से सती करना चाहती है कांग्रेस. प्रियंका के महिलाओं को 40 फीसद टिकट देने के वादे को बताया मजाक. भाजपा सांसद ने कहा कि यहां नहीं मिलेगी पांच सीट.

By

Published : Dec 4, 2021, 1:07 PM IST

Updated : Dec 4, 2021, 1:43 PM IST

भाजपा सांसद  रीता बहुगुणा जोशी
भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी

लखनऊ: प्रयागराज से सांसद व वरिष्ठ भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी ने शनिवार को कहा कि प्रियंका गांधी और कांग्रेस पार्टी महिला नेताओं को राजनीतिक रूप से सती करना चाहती है. प्रियंका गांधी महिलाओं को उत्तर प्रदेश में 40 फीसद टिकट देने का वादा भले कर रही हों, लेकिन पंजाब में वे मुकर रही हैं. जब कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 5 सीटें भी नहीं मिलनी हैं तो ऐसे में महिलाओं को 40 फीसद टिकट देने का क्या मतलब है. आगे उन्होंने कहा कि अगर प्रियंका गांधी वास्तव में महिलाओं का सम्मान करना चाहती हैं तो जिताऊ सीटों पर महिलाओं को टिकट देने की बात करनी चाहिए.

पंजाब में टिकट देने की बात करनी चाहिए. यह तो कुछ उसी तरह से हो गया जैसे महिलाएं पहले अपने पति के साथ सती हो जाती थीं. अब कांग्रेस पार्टी उनको राजनीतिक रूप से सती करना चाहती है. रीता बहुगुणा जोशी ने यह बातें शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में कहीं. उन्होंने कहा कि 2017 में प्रचंड बहुमत के साथ योगी आदित्यनाथ की सरकार आई थी. इस कार्यकाल में विकास में हम दूसरे नम्बर पर हैं. यहां रोजगार को बढ़ाया गया. 73 लाख लघु यूनिट जोड़े गए हैं. एक जिला एक उत्पाद योजना लाए हैं.

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी

इसे भी पढ़ें -पूर्वांचल में भाजपा को सता रहा पराजय का भय !

स्वास्थ्य और शिक्षा में भी बहुत काम हुआ है. उद्योगों ने यहां निवेश किया. छह लाख करोड़ का निवेश किया गया हैं, जिसमें से दो लाख करोड़ जमीन पर आ गया. उत्तर प्रदेश कभी बीमारू राज्य था. मगर अब विकास पथ पर है. योगी सरकार ने दोनों लहर में कोविड को संभाला. डब्ल्यूएचओ ने तारीफ की. उत्तर प्रदेश ने पिछले पांच साल में महिला को सम्मन, सुरक्षा और सम्मान दिया है.

प्रभावशाली काम हुए हैं. पिछली सरकारों में लड़कियों के अन्याय पर सरकार चुप रहती थी. पश्चिम उत्तर प्रदेश में जाति विशेष के लोगों ने दुष्कर्म किए. मगर हमने किसी को माफ नहीं किया. आज सूबे में दुष्कर्म के मामलों में 41 फीसद की कमी आई है. इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि हमने तीन महिला पीएससी बटालियन बनाई गई. मिशन शक्ति को शुरू किया गया.

भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी

महिलाओं को पैतृक संपत्ति में अधिकार दिया गया है. आवास में महिला का नाम दिया गया है. मिशन लाइवलीहुड पर काम हो रहा है. स्वयं सहायता समूह पर काम हुए हैं. इसके अलावा सामूहिक पिंक टॉयलेट बनाए गए. बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ पर काम किया गया. आगे उन्होंने कहा कि पीएनडीटी एक्ट में काम हो रहा है. पौने दो करोड़ उज्ज्वला, दो करोड़ शौचालय, 41 फीसदी रेप में कमी आई है.

उसमें शौचालय होने की भी जिम्मेदारी है. 771 कस्तूरबा गांधी विद्यालय बनाए गए. अहिल्या बाई योजना से स्नातक तक की शिक्षा मुफ्त की गई है. सुमंगला योजना में 10 लाख बच्ची पंजीकृत हो चुकी हैं. जब कोई कहता है महिलाओं के लिए काम नहीं हो रहा है तो मुझे हंसी आती है. केंद्र सरकार में 11 महिलाओं को मंत्री बनाया गया है. 78 महिला सांसद बन संसद पहुंची तो उसमें से भी 41 महिला सांसद भाजपा से हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Dec 4, 2021, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details