उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ : शहीदों की याद में राष्ट्रीय किसान मंच ने रद्द की महापंचायत

लखनऊ में राष्ट्रीय किसान मंच के आह्वान पर किसान महापंचायत का आयोजन होना था, लेकिन पुलवामा में हुई आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए इस आयोजन को रद्द कर दिया गया.

By

Published : Feb 17, 2019, 4:50 PM IST

महापंचायत आयोजन को श्रद्धांजलि सभा में तब्दील कर दिया गया.

लखनऊ : राष्ट्रीय किसान मंच के आह्वान पर आज लखनऊ के निकट मोहान रोड स्थित देवरी तालाब पर किसान महापंचायत का आयोजन होना था. इस महापंचायत का आयोजन किसानों के विभिन्न मुद्दों को लेकर होना था, लेकिन पुलवामा में हुई आतंकी घटना में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए इस आयोजन को रद्द कर दिया गया.

महापंचायत आयोजन को श्रद्धांजलि सभा में तब्दील कर दिया गया.


आज किसान मंच के आह्वान पर आज देवरी तालाब मोहान रोड पर किसान महापंचायत का आयोजन हुआ, जिसमें पुलवामा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई और इस महापंचायत को आगे के लिए टाल दिया. इस महापंचायत में राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और कई समाजसेवी संस्थाओं के पदाधिकारी भी मौजूद थे.


इस महापंचायत में किसानों की समस्याओं तथा क्षेत्रीय समस्याओं पर चर्चा की जानी थी. मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाना था. राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा कि अभी यह समय अपनी मांगे रखने के लिए उचित नहीं है. यह समय शहीदों को याद करने का है. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में इससे बड़ी किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देशभर के कई प्रांतों के किसान भी शिरकत करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि अब सरकारों को किसानों को बेवकूफ नहीं समझना चाहिए. गन्ना भुगतान और कर्ज माफी जैसे मुद्दों पर भी अपना ध्यान आकर्षित करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details