उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सभी दानों की तरह मतदान भी है सर्वश्रेष्ठ दान : राम नाईक

लखनऊ में राज्यपाल राम नाईक ने एक फोटोग्राफी प्रदर्शनी के उद्धाटन के बाद मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि सभी मतदाता मतदान करें. उन्होंने कहा कि अन्य दानों की तरह मतदान भी सर्वश्रेष्ठ दान है.

By

Published : Mar 31, 2019, 11:58 PM IST

राज्यपाल ने मतदाताओं से की अपील.

लखनऊ: राज्यपाल राम नाईक ने रविवार को अलीगंज स्थित ललित कला अकादमी में प्रिया कुमार की फोटोग्राफी प्रदर्शनी का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने फोटोग्राफी की सराहना की. साथ ही उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए मतदाताओं से अपील की वह भी मतदान करें, क्योंकि मतदान सर्वश्रेष्ठ दान है.

राज्यपाल ने मतदाताओं से की अपील.

राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि देश में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में सभी मतदाता मतदान के अधिकार का प्रयोग करते हुए अपनी लोकतंत्र के प्रति जिम्मेदारी सुनिश्चित करें. ऐसे समय में मतदान सर्वश्रेष्ठ दान है और सबसे बड़ा राज्य धर्म भी है.

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक मत प्रतिशत वाले लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र, विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र, वार्ड और मतदान केंद्र तथा सर्वाधिक मत प्रतिशत वाले केंद्र से जुड़े अधिकारियों को राजभवन में सत्कार किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी घोषणा की कि प्रदेश में मतदान से जुड़ी 10 बेहतरीन फोटोग्राफ खींचने वाले फोटोग्राफर को भी सम्मानित किया जाएगा.

फोटोग्राफी प्रदर्शनी के उद्घाटन के बाद राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि फोटोग्राफी संचार का एक सशक्त माध्यम है. जो हर बार शब्दों में नहीं कहा जा सकता, वह एक फोटो में कहा जा सकता है. उन्होंने कहा कि छायाचित्र में शब्दों से ज्यादा शक्ति होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details