उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अदिति सिंह पर हुआ हमला, लोकतंत्र पर हमला है : राज बब्बर

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने विधायक अदिति सिंह पर हुए हमले को लेकर रायबरेली से भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में किस तरह से जंगलराज कायम है.

By

Published : May 15, 2019, 10:03 PM IST

प्रेस कांफ्रेंस करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर.

लखनऊ : कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने रायबरेली से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह पर हुआ हमला लोकतंत्र पर हमला है. इससे जाहिर होता है कि बीजेपी सरकार में किस तरह से जंगलराज कायम है. वहीं विधायक अदिति सिंह ने रायबरेली के डीएम और एसपी के तत्काल ट्रांसफर की मांग की.

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर.

23 मई को विदा हो जाएगी बीजेपी

  • कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय में कहा कि बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह पर भारतीय जनता पार्टी हाईकमान का वरदहस्त है.
  • बिना वरदहस्त के इस तरह की घटना को अंजाम देना संभव नहीं था. रायबरेली में लोकतंत्र की हत्या हो रही है.
  • उन्होंने कहा कि बीजेपी की सांसें उखड़ने लगी हैं, इसीलिए बीजेपी बौखला गई है, लेकिन 23 मई को बीजेपी विदा हो जाएगी.

रायबरेली में जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ 31 सदस्यों की तरफ से अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश कई माह से की जा रही थी. कल अविश्वास प्रस्ताव न हो पाए इसके लिए इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. विधायक अदिति सिंह पर हमला होना लोकतंत्र पर हमले के समान है. कांग्रेस इसकी कड़ी निंदा करती है और मांग करती है कि जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाए.

-राजबब्बर, प्रदेश अध्यक्ष,कांग्रेस

अदिति सिंह ने की तत्काल कार्रवाई की मांग

  • कांग्रेस की सदर से विधायक अदिति सिंह ने अपने ऊपर हुए हमले के लिए सीधे तौर पर बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह को जिम्मेदार ठहराया.
  • उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव न हो पाए इसके लिए जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.
  • कांग्रेस के पास 31 जिला पंचायत सदस्य थे, जो अविश्वास प्रस्ताव ला रहे थे, लेकिन डीएम ने इसमें कोई कार्रवाई नहीं की.

मुझे नहीं पता था कि जिला पंचायत अध्यक्ष के इस अविश्वास प्रस्ताव में भी इस तरह की बड़ी घटना को अंजाम दिया जा सकता है, लेकिन विपक्षियों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिया. मेरी गाड़ी में हल्की टक्कर नहीं लगी बल्कि हमला हुआ है. विधायक अदिति सिंह ने रायबरेली के डीएम और एसपी के तत्काल ट्रांसफर की मांग की और कहा कि इस घटना के दोषियों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करे.

-अदिति सिंह, कांग्रेस विधायक

ABOUT THE AUTHOR

...view details