उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

राजा भैया ने 7 जिलों में घोषित किए पार्टी के जिलाध्यक्ष

यूपी के बाहुबली नेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने सात जिलों में जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नए जिलाध्यक्षों को नियुक्त किया है. आपको बता दें कि पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक बनाई थी.

By

Published : Sep 20, 2019, 10:11 AM IST

रघुराज प्रताप सिंह.

लखनऊ:यूपी के बाहुबली राजनेता रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के नए जिलाध्यक्षों की घोषणा की है. रघुराज प्रताप सिंह ने सात जिलों में जिलाध्यक्ष नियुक्त किए हैं. जनसत्ता दल लोकतांत्रिक ने चार जिलों में युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष की नियुक्ति भी की है.

रघुराज प्रताप सिंह ने 7 जिलों में घोषित किए पार्टी के जिलाध्यक्ष.
कहां कौन बना जिलाध्यक्ष
जिला जिलाध्यक्ष
बुलंदशहर देवेंद्र सिंह
गाजियाबाद मनोज सिंह वैशाली
सुलतानपुर विजय सरोज
फर्रुखाबाद मीनू अग्निहोत्री
बहराइच देव आनंद सिंह
झांसी मुद्र पाल सिंह
कानपुर ग्रामीण दर्पण सिंह भदौरिया


वहीं अजय सिंह को उन्नाव, शैलेंद्र राजावत को कानपुर देहात, तौसिफ अंसारी को कानपुर, सुमित सिंह चंदेल को कानपुर ग्रामीण क्षेत्र में युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह ने समाजवादी पार्टी से अलग होकर लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अपनी पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक बनाई थी. जनसत्ता दल लोकतांत्रिक से रघुराज प्रताप सिंह ने कौशांबी और प्रतापगढ़ लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार भी उतारे थे, लेकिन इन दोनों उम्मीदवारों को चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था.

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब रघुराज प्रताप सिंह अपनी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार कर रहे हैं. इसी क्रम में कई जिलों में जिलाध्यक्ष की नियुक्ति की गई है. लोकसभा चुनाव से पहले रघुराज प्रताप सिंह और भाजपा के गठबंधन को लेकर खूब चर्चाएं हो रही थी, लेकिन गठबंधन को लेकर बात नहीं बनी, जिसके बाद रघुराज प्रताप सिंह ने उत्तर प्रदेश की 15 लोकसभा सीट पर अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की थी. चुनाव से ठीक पहले रघुराज प्रताप सिंह को बैकफुट पर आना पड़ा और रघुराज प्रताप सिंह की पार्टी ने सिर्फ दो सीटों पर उम्मीदवार उतारे. दोनों ही सीटों पर रघुराज प्रताप सिंह की पार्टी के उम्मीदवारों को हार का मुंह देखना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details