उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में मनोवैज्ञानिक परामर्श हेल्पडेस्क की शुरुआत

By

Published : Apr 30, 2021, 7:14 PM IST

लखनऊ के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में छात्रों की सहायता करने के लिए मनोवैज्ञानिक परामर्श हेल्पडेस्क की शुरुआत की गई है. पिछले साल भी कोरोना संकट के दौरान छात्रों की मदद के लिए इस डेस्क का निर्माण किया गया था.

etv bharat
etv bharat

लखनऊ: जिले के ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय में शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलपति अनिल कुमार शुक्ला ने मनोवैज्ञानिक परामर्श एवं सहायता हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया. कोविड-19 में निरंतर हो रही वृद्धि के कारण विद्यार्थियों में बढ़ते तनाव को देखते हुए इस हेल्पडेस्क की स्थापना की गई है.

यह भी पढ़ें:यूपी सरकार ने रेलवे से ऑक्सीजन एक्सप्रेस लखनऊ तक पहुंचाने का आग्रह किया


फोन पर करेंगे मदद

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती भाषा विश्वविद्यालय के कुलसचिव अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि इस हेल्पडेस्क के लिए डॉक्टर नीरज शुक्ला समन्वयक राष्ट्रीय सेवा योजना और डॉक्टर तनु मीडिया प्रभारी को परामर्शदाता नामित किया गया है. ये लोग प्रतिदिन 2 घंटे विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से परामर्श करने के लिए फोन पर उपलब्ध रहेंगे. विश्वविद्यालय के व्हाट्सएप ग्रुप और वेबसाइट द्वारा उनके मोबाइल नंबर भी विद्यार्थियों को उपलब्ध करा दिए गए हैं. विश्वविद्यालय के कुलसचिव अशोक कुमार अरविंद ने बताया कि पिछले वर्ष भी कोविड-19 के चलते विद्यार्थियों के लिए विश्वविद्यालय द्वारा एक मनोवैज्ञानिक एवं विधिक सलाह समिति का गठन किया गया था. जिसमें यह दोनों शिक्षक सलाहाकार थे, इसलिए इस वर्ष भी यह जिम्मेदारी इन दोनों शिक्षकों को सौंपी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details