उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ननकाना साहिब पर पथराव की घटना से लोगों में रोष, पाकिस्तान का फूंका पुतला

By

Published : Jan 4, 2020, 11:06 PM IST

पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पथराव करने की घटना से लोगों में गहरा रोष है. सहारनपुर और अलीगढ़ में आक्रोशित लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंका और पाकिस्तान मुर्दाबाद, इमरान खान मुर्दाबाद के नारे लगाए.

etv bharat
ननकाना साहिब पर पथराव की घटना से लोगों में रोष.

सहारनपुर:पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर पथराव करने पर नगर के पंजाबी समाज ने गहरा रोष व्यक्त किया है. आक्रोशित लोगों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला फूंकते हुए पाकिस्तान मुर्दाबाद, इमरान खान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए. देवबन्द नगर के रेलवे रोड स्थित लाजपत नगर कॉलोनी के तिराहे पर काफी संख्या में लोग इकट्ठा हुए.

सहारनपुर में लोगों ने पाकिस्तान का फूंका पुतला.

सरदार हरविंदर सिंह बेदी ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओं और सिखों पर जुल्म की घटनाएं सामने आ रही हैं. वहां हिन्दू और सिख युवतियों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. गुरु नानक देव जी के जन्म स्थान ननकाना साहिब के गुरुद्वारे पर पथराव करना व ननकाना साहिब का नाम बदलकर गुलाम-ए-मुस्तफा कर देने के बयान देने वाले लोग सिखों के ही नहीं, बल्कि इस्लाम और सम्पूर्ण मानवता के भी दुश्मन हैं. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और अल्पसंख्यक हिन्दू और सिखों की सुरक्षा पुख्ता करने की मांग की.

लोगों ने फूंका इमरान खान का पुतला

अलीगढ़: ननकाना साहिब पर पथराव के बाद पाकिस्तान के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. आक्रोशित लोगों का कहना है कि ननकाना साहिब में किया गया कायराना हमला पाकिस्तान की अल्पसंख्यक हिन्दू विरोधी मानसिकता को दर्शाता है. वहीं बजरंगदल, विश्व हिन्दू महासंघ के नेतृत्व में शहर के अचल ताल व सेंटर प्वाइंट पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया गया और नारेबाजी की गई. साथ ही राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन एसीएम को दिया गया.

अलीगढ़ में लोगों ने पाक के खिलाफ किया प्रदर्शन.

विश्व हिन्दू महासंघ महानगर अध्यक्ष संदीप कुशवाहा ने कहा कि हिंदुस्तान के अंदर रहने वाले विभिन्न मत-संप्रदाय के किसी भी मतावलंबी को भारत का बहुसंख्यक हिन्दू समाज कभी भी प्रताड़ित या धार्मिक टिप्पणी नहीं करता. बावजूद इसके पाकिस्तान में दिन-प्रतिदिन अल्पसंख्यक हिन्दूओं और सिखों पर कायराना हमले हो रहे हैं, जो पाकिस्तान की छोटी सोच को दर्शाता है. वहीं बजरंग दल महानगर संयोजक गौरव शर्मा ने कहा कि बजरंग दल राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री से मांग करता है कि इस विषय को संयुक्त राष्ट्र संघ में उठाए और वैश्विक स्तर की कार्यवाही पाकिस्तान पर की जाए, जिससे पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details