उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शतरंज प्रतियोगिता में पृथ्वी का जलवा, ऐसे जीता अपना मैच

यूपी की राजधानी लखनऊ में शैल बाला स्मारक ओपन शतरंज प्रतियोगिता चल रही है. इस प्रतियोगिता के दूसरे दौर में शनि कुमार सोनी और पृथ्वी सिंह के बीच मुकाबला हुआ. इसमें पृथ्वी सिंह ने ये मैच आसानी से जीत लिया.

By

Published : Dec 29, 2020, 3:40 PM IST

पृथ्वी सिंह ने जीता मैच.
पृथ्वी सिंह ने जीता मैच.

लखनऊ: राजधानी में चतुर्थ शैल बाला स्मारक ओपन शतरंज प्रतियोगिता के दूसरे दौर में शानदार प्रदर्शन करते हुए पृथ्वी सिंह ने शनि कुमार सोनी को आसान मात देकर पूरे अंक हासिल किए. प्रिसीजन चेस अकादमी में आयोजित इस प्रतियोगिता में दूसरे दौर के मैच देर शाम को खत्म हुए. इसमें पृथ्वी सिंह काले मोहरों से खेल रहे थे. शनि ने सफेद मोहरों से खेल शुरू करते हुए बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सके. इस जीत के साथ पृथ्वी सिंह दूसरे दौर में दो अंक के साथ संयुक्त बढ़त पर हैं.

इन्होंने भी जीते अपने मैच
दूसरे दौर के अन्य मुकाबलो में तनिष्क गुप्ता को अर्जुन सिंह के खिलाफ बड़ी मुश्किल से जीत मिली. अमन अग्रवाल ने शान्वी अग्रवाल को और डेविड युंग ने अभिज्ञान पटेल को मात देकर पूरे अंक हासिल किए.

दूसरे दौर के बाद इन्हें मिली संयुक्त बढ़त
दूसरे दौर के बाद पृथ्वी, शिवम, तनिष्क, अमन और डेविड युंग 2-2 अंक के साथ संयुक्त बढ़त पर है. इसके साथ पवन, सनी, अर्जुन, सान्वी, संयम, मानस, पुनीत, यश, मैत्री, आर्यन पाण्डेय 1-1 अंक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहे है. तीसरे दौर के मुकाबलों में इस समय कई रोमांचक बाजी चल रही है, लेकिन अभी तक जीत और हार का फैसला नहीं हो सका था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details