उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लॉक डाउन में गरीबों के लिए बाहर कोरोना का खतरा तो अंदर भूखमरी के हालात

गरीबों के लिए लॉक डाउन एक तरफ कुआं तो दूसरी तरफ खाई साबित हो रही है यानि रोज कमाने खाने वाले लोग अगर लॉक डाउन का पालन करते हैं तो भूखमरी की समस्या आती है और अगर पालन नहीं करते हैं और बाहर निकलते हैं तो कोरोना वायरस का खतरा है ऐसे में गरीब बस्तियों में रहने वाले लोगों ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है.

By

Published : Mar 28, 2020, 3:44 PM IST

बाहर कोरोना का खतरा तो अंदर भूखमरी के हालात
बाहर कोरोना का खतरा तो अंदर भूखमरी के हालात

लखनऊ: लॉक डाउन की वजह से बेहाल हैं लखनऊ की गरीब बस्तियों में रह रहे लोग. उन्होंने बताया कि हम लोग रोज कमाने खाने वाले व्यक्ति हैं जो भी पैसा और राशन हमारे पास था सब खत्म हो गया है अब हमको आगे गुजर-बसर करने के लिए सरकार की मदद का ही सहारा है.

बाहर कोरोना का खतरा तो अंदर भूखमरी के हालात

राजधानी लखनऊ के कृष्णा नगर थाना क्षेत्र के काशीराम शहरी आवासी योजना के लोगों ने बताया कि कुछ लोग कॉलोनी के बाहर दो-चार लोगों को लंच पैकेट बांट कर चले गए. कॉलोनी के अंदर अभी तक सरकार से कोई भी मदद नहीं मिल पाई है. हमारे भूखों मरने के हालात हैं. यहां के निवासियों ने लॉक डाउन का समर्थन तो किया मगर इन परेशानियों में वो कैसे रहेंगे इसकी चिंता उन्हें सता रही है. उन्होंने प्रधानमंत्री से राशन की मांग की.

बाहर कोरोना का खतरा तो अंदर भूखमरी के हालात

इन लोगों के लिए एक ओर कुआं तो दूसरी ओर खाई है यानि लॉक डाउन का पालन नहीं करते हैं और बाहर निकलते हैं तो कोरोना वायरस का खतरा है और अगर घरों में रहते हैं तो भूखमरी की समस्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details