उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: 59 करोड़ के गबन के बाद फर्जी कंपनी का पर्दाफाश

यूपी के लखनऊ में पुलिस ने एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश किया है. अलास्का रियल स्टेट डेवलपर्स के नाम पर फर्जी कंपनी चलायी जा रही थी. इन्वेस्टमेंट के नाम पर ये कंपनी अब तक लोगों से करोड़ों रुपये की ठगी कर चुकी है.

By

Published : Sep 16, 2020, 7:27 AM IST

etv bharat
फर्जी कंपनी के सदस्य.

लखनऊ: राजधानी में पुलिस ने रियल स्टेट में इन्वेस्टमेंट करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह फर्जी कंपनी के नाम पर लोगों से इन्वेस्टमेंट करवाता था. अब तक सैकड़ों लोगों से 59 करोड़ रुपयों से भी ज्यादा की ठगी को यह गिरोह अंजाम दे चुका है.

मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र का है. यहां अलास्का रियल स्टेट डेवलपर्स के नाम पर फर्जी कंपनी संचालित थी. सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपये गबन करने वाले इस फर्जी कंपनी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. अलास्का रियल स्टेट डेवलपर्स के कर्मचारियों ने लोगों को दुबई और मुंबई समेत कई अन्य प्रदेशों में रियल एस्टेट में पैसा इन्वेस्टमेंट करने की स्कीम बताई. यह फर्जी कंपनी सैकड़ों लोगों से अब तक 59 करोड़ रुपये की ठगी कर चुकी है.

फर्जी कंपनी का एमडी पुलिस की पकड़ से बाहर

डीसीपी साउथ रईस अख्तर ने बताया कि अलास्का कंपनी के एमडी हरि ओम पर कृष्णा नगर थाने में 5 करोड़ की ठगी का मामला दर्ज है. बाद में हरिओम ने गोसाईगंज थाना क्षेत्र में अलास्का रियल एस्टेट डेवलपर्स के नाम से एक फर्जी कंपनी बनाई. फिर लोगों से रियल स्टेट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर करोड़ों की ठगी की. डीसीपी ने बताया कि कंपनी के लोगों ने दुबई और देश के राज्यों में रियल स्टेट में इन्वेस्टमेंट के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की. पुलिस के अनुसार गुजरात के सूरत में भी इन्वेस्टमेंट की बात सामने आ रही है. पुलिस ने सैकड़ों लोगों की कंबाइंड शिकायत बनाकर मुकदमा दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अब तक इस मामले में 9 गिरफ्तारियां की हैं. इस खेल का मास्टरमाइंड और फर्जी कंपनी का एमडी हरिओम अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details