उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर सुलझाई गुत्थी

लखनऊ पुलिस ने दो अलग-अलग मामले में आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गुंडबा पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं दक्षिण जोन पुलिस ने अपहृत बच्ची को छुड़ाते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jun 15, 2021, 11:05 PM IST

crime
crime

लखनऊ:कमिश्नरेट लखनऊ के उत्तरी जोन की गुडंबा और दक्षिण जोन की पारा पुलिस को मंगलवार को बड़ी सफलता मिली है. गुडंबा इलाके से अपहृत हुई लड़की के मामले में गुमशुदगी का मामला दर्ज कर तलाश में जुटी पुलिस ने इंस्पेक्टर फरीद अहमद के नेतृत्व में आरोपी को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया. वहीं, पारा इंस्पेक्टर राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने थाना क्षेत्र से एक किशोरी को बहला फुसलाकर ले जाने और दुष्कर्म करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. दोनो ही आरोपियों को फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सलाखो के पीछे भेज दिया है.


इंस्पेक्टर गुडंबा फरीद अहमद ने बताया कि बीते दिनों एक व्यक्ति ने अपनी बेटी के लापता होने का मामला दर्ज कराया था. मामले की विवेचना एसआई रमेश चंद्र यादव द्वारा की जा रही थी. इसी क्रम में इंस्पेक्टर फरीद अहमद के नेतृत्व में मुखबिर से सूचना सूचना दी कि जिस लड़की की तलाश आप कर रहे हैं वह क्षेत्र में है और कहीं निकलने की फिराक में है. मुखबिर सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और आरोपी पकड़ लिया. लड़की के साथ खड़े लड़के ने बताया कि उसका नाम रौनक है और वह मानपुर सीतापुर का रहने वाला है. आरोपी रौनक ने बताया कि वह लड़की को शादी करने के आशय से भगा कर लाया था. इसके बाद पुलिस ने लड़की को मेडिकल के लिए भेजते हुए आरोपी को सलाखों के पीछे भेज दिया.

यह भी पढ़ें-जयपुर की युवती के साथ आगरा में LOVE SEX और धोखा, आरोपी गिरफ्तार


नाबालिग को बहला कर ले गया था
दक्षिण जोन के इंस्पेक्टर पारा ने बताया कि कृष्णानगर इलाके के एक निवासी ने अपनी चौदह वर्षीय बेटी के अपह्रत होने की आशंका के चलते मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद मामले की विवेचना एसआई वीरेंद्र सिंह द्वारा की जा रही थी. एसआई वीरेंद्र मय कॉन्स्टेबल सुरेंद्र व रमेश के क्षेत्र में अपराधियों का पता लगा रहे थे कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्र से चौदह वर्षीय मासूम को बहला फुसलाकर ले जाने वाला और फिर गलत काम करने वाला इस वक्त मौजूद है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सफीपुर उन्नाव निवासी आकाश उर्फ जुल्फ पुकार को गिरफ्तार कर लिया. इंस्पेक्टर पारा राजेश कुमार ने बताया कि आरोपी के विरुद्ध किशोरी को भगा ले जाने समेत दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट में मामला दर्ज था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details