उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दो दिन पूर्व हुई लूट की घटना का पुलिस ने किया खुलासा, मुठभेड़ में आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ के श्याम विहार कॉलोनी में व्यापारी के घर लूट के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को मूठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है. जबकि उसके दूसरे साथी की तलाश जारी है.

By

Published : Mar 14, 2022, 10:30 PM IST

लखनऊ में हत्यारा गिरफ्तार
लखनऊ में हत्यारा गिरफ्तार

लखनऊ:राजधानी पुलिस को उस वक्त कामयाबी हाथ लगी. जब टीम ने मड़ियांव थाना अंतर्गत बीते 2 दिन पूर्व श्याम विहार कॉलोनी अंतर्गत रहने वाले व्यापारी ऋषि गुप्ता के यहां दिनदहाड़े हुई लूट के मामले में आरोपी को मूठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया. इतना ही नहीं आरोपी के पास से एक बाइक भी बरामद की गई है. जबकि अन्य की तलाश जारी है.

उत्तरी एडीसीपी प्राची सिंह के मुताबिक अभियुक्त ने दो दिन पूर्व मड़ियांव अंतर्गत व्यापारी के यहां घर में मौजूदा लोगों को बंधक बनाकर 1500000 रुपये और जेवर की दिनदहाड़े लूट की गई थी. इसकी तहरीर पीड़ितों द्वारा पुलिस को दी गई थी और तहरीर के आधार पर बदमाशों की पकड़ के लिए डीसीपी के निर्देशन में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था.

इसी बीच सोमवार को मुखबिर ने जानकीपुरम में अभियुक्त के होने की पुलिस को सूचना दी. इसके बाद चेकिंग अभियान चलाते हुए पुलिस ने अभियुक्त को रोकने का प्रयास किया. लेकिन रुकने के बजाय बदमाश पुलिस पर फायरिंग करते हुए मौके से भगने लगा. वहीं, पुलिस की जवाबी फायरिंग के दौरान अभियुक्त को पैर में गोली लग गई. इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेते हुए प्राथमिक इलाज के लिए भर्ती कराया.

यह भी पढ़ें- कस्टडी में मौत का मामला - जौनपुर के तीन पुलिसकर्मियों को मिली जमानत

पुलिस के मुताबिक पकड़ा गया आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है और वह एक दर्जन से अधिक मुकदमों में वांछित है. बदमाश के पास से पुलिस ने बिना नंबर प्लेट की स्प्लेंडर गाड़ी भी बरामद की है. जबकि पुलिस द्वारा आरोपी के साथी की तलाश की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details