उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: हॉटस्पॉट क्षेत्रों में मोबाइल मेडिकल यूनिट से होगा इलाज

राजधानी लखनऊ में घोषित किए गए हॉटस्पॉट क्षेत्रों में लोगों को मामूली बीमारियों का उपचार कराने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता रहा था. वहीं अब स्वास्थ्य विभाग की टीम ने हॉटस्पॉट क्षेत्र में एमएमयू (मोबाइल मेडिकल यूनिट) तैनात करने का फैसला लिया है, जिससे लोगों को आसानी से स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें.

By

Published : Jun 6, 2020, 6:32 PM IST

people will be treated in mobile medical unit
मोबाइल मेडिकल यूनिट से किया जाएगा इलाज

लखनऊ:राजधानी में हॉटस्पॉट क्षेत्रों में बेहतर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं दी जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम अब हॉटस्पॉट क्षेत्रों में एमएमयू (मोबाइल मेडिकल यूनिट) की तैनाती करेगी. इसके माध्यम से लोगों को तुरंत स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकेंगी.

मोबाइल मेडिकल यूनिट से किया जाएगा इलाज

राजधानी में हॉटस्पॉट इलाकों में रह रहे लोगों को अब आसानी से इलाज मिल सकेगा. मरीजों को नि:शुल्क इलाज और दवा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट क्षेत्रों में खास ध्यान दे रहा है. स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रह लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए मोबाइल मेडिकल यूनिट तैनात करेगी. स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 13 हॉटस्पॉट इलाके बनाए गए हैं. इन इलाकों में रहने वाले लोगों को मामूली बीमारियों में उपचार के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. इसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने एमएमयू तैनात करने का फैसला लिया है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि हॉटस्पॉट क्षेत्रों में रह रहे लोगों को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं मिलने में तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. इसे ध्यान में रखकर अब मोबाइल मेडिकल यूनिट इलाकों में मौजूद रहेगी. इससे लोगों को प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं मोबाइल मेडिकल यूनिट के माध्यम से तुरंत मिल जाएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details