उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लखनऊ: ईदगाह में 5 लोगों ने पढ़ी नमाज, अमन-चैन की मांगी दुआ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के ईदगाह मैदान में लॉकडाउन के चलते इस बार की ईद फीकी नजर आई. ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने इस बार मस्जिद में 5 लोगों को नमाज अदा कराई.

By

Published : May 25, 2020, 1:08 PM IST

etv bharat
मौलाना खालिद रशीद फरंगी महाली से खास बातचीत.

लखनऊ:राजधानी में कोरोना वायरस के चलते इस बार की ईद काफी फीकी नजर आई. लॉकडाउन के बीच ईदगाह में बेहद सादगी के साथ लोगों ने नमाज अदा की. ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने मस्जिद में सिर्फ 5 लोगों को नमाज अदा कराई. नमाजियों ने मुल्क से कोरोना वायरस की महामारी को खत्म करने और देश में अमन-चैन के लिए दुआ की.

मौलाना खालिद रशीद फरंगी महाली से खास बातचीत.

पुलिस और आरएएफ रही तैनात
ईद-उल-फितर की नमाज सोमवार को राजधानी की सबसे बड़ी ईदगाह में अदा हुई. बीते सालों में जहां 4 से 5 लाख लोग इस ईदगाह पर नमाज अदा करने आते थे, वहां सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन के चलते महज 5 लोगों ने ईद की नमाज अदा की. लॉकडाउन को देखते हुए ईदगाह के बाहर पुलिस और आरएएफ भी तैनात रही.

मौलाना ने की अपील
ईटीवी भारत से बातचीत में ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी. इस दौरान मौलाना ने लोगों से घर पर ही रहकर नमाज अदा करने की अपील की. उन्होंने कहा कि इस ईद को बेहद सादगी से मनाएं और ईद के खर्चे से 50 प्रतिशत हिस्से को गरीब, जरूरतमन्दों में बांटे. इस ईद पर एक दूसरे को फोन और सोशल मीडिया के जरिए बधाई दें और घर पर ही ईद मनाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details